script

UP BOARD EXAM दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे युवक को सचल टीम ने किया गिरफ्तार

locationजौनपुरPublished: Feb 24, 2018 11:19:48 am

Submitted by:

Ashish Shukla

शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद की पहली पाली में इण्टरमीडिएट संस्कृत प्रथम प्रश्रपत्र की परीक्षा के दौरान सचल टीम ने पकड़ा

up board exam

UP BOARD EXAM दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे युवक को सचल टीम ने किया गिरफ्तार

जौनपुर. सचल दस्ते ने दूसरे के साथ परीक्षा दे रहे युवक को दबोच लिया। शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद की पहली पाली में इण्टरमीडिएट संस्कृत प्रथम प्रश्रपत्र की परीक्षा थी। युवक को सचल टीम व कक्ष निरीक्षक ने पकड़ लिया।
सिकरारा के सर्वोदय इण्टर कालेज शाहपुर में संचालित परीक्षा के दौरान कक्ष संख्या तीन में सचल टीम परीक्षार्थियों का परिचय पत्र और आधार कार्ड का मिलान कर रही थी। अनुक्रमांक 4141601 पर परीक्षा दे रहे युवक की फोटो का मिलान चल रहा था। जो कि बहुधंधी इण्टर कालेज सोनहिता का प्राइवेट छात्र था। सचल दस्ता फोटो मिलान जांच पत्र से कर रहा था कि उक्त युवक पानी पीने के बहाने कक्ष से बाहर आया और भागने लगा। विद्यालय के कर्मचारियों ने लगभग सौ मीटर दूर तक पीछा कर उसे पकड़ लिया। केन्द्र व्यवस्थापक सुधाकर उपाध्याय ने पुलिस को फोन कर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को थाने ले आई। पूछताछ के दौरान युवक कभी सहोधरपुर तो कभी तेजी बाजार का निवासी बता रहा है।
बिझवट केन्द्र पर भी हुई थी गिरफ्तारी

अभी मंगलवार को विज्ञान की परीक्षा कि दिन महराजगंज थाना क्षेत्र के अमरनाथ द्विवेदी बालिका इण्टर कालेज त्रिवेणी नगर विझवट में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रही छात्रा को गिरफ्तार किया गया था। चेकिग के दौरान छात्रा का अधार फर्जी पाये जाने पर स्कूल प्रशासन ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने छात्रा और सहयोग करने वाले उसके मौसा को गिरफ्तार कर लिया था। उधर छात्रा ने आरोप लगाया था कि कि इस कार्य करने के एवज में स्कूल प्रशासन की मुंह मांगी कीमत न देने के कारण उसे फंसाया गया। यूपी सरकार और बोर्ड की सख्ती के बाद भी लगातार फर्जी छात्रों के खुलासे इस बात के संकेत दे रहे हैं कि यूपी नकल रोकने के लिए आने वाले समय में भी सरकार को सख्त रवैया अपनाना ही होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो