scriptहोली पर खून से लाल हुआ जौनपुर, 4 की मौत, कई घायल | four deaths and many injured in jaunpur on march 10 | Patrika News

होली पर खून से लाल हुआ जौनपुर, 4 की मौत, कई घायल

locationजौनपुरPublished: Mar 11, 2020 01:48:59 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

10 मार्च को जौनपुर में हुईं सात वारदातों ने होली का रंग फीका कर दिया

jaunpur2.jpg

होली के दिन जिले भर में इतने हादसे हुए कि खून का रंग हर तरफ दिखाई दिया।

जौनपुर. होली पर मंगलवार के दिन अबीर गुलाल तो उड़े लेकिन इनका रंग फीका पड़ गया। इस दिन जिले भर में इतने हादसे हुए कि खून का रंग हर तरफ दिखाई दिया। जलालपुर थानांतर्गत नेवादा गांव के पास मौत की बस ने दंपती को अपना शिकार बना लिया वहीं, बाइक सवार भी हादसे में जान गंवा बैठा। हुड़दंग के दौरान खूनी संघर्ष भी हुए।
केस- 1
जलालपुर थाना क्षेत्र के मझवा कला गांव निवासी राजकुमार (55) अपने पत्नी मनपत्ती देवी (50) के साथ किसी रिश्तेदार के घर से पैदल लौट रहा था। इसी बीच नशे में धुत्त चालक ने लहराती हुई बस से दंपती को जोरदार टक्कर मार दी। धक्का इतना तेज था कि दोनों दूर खाई में जा गिरे। दुर्घटना होते देख लोगों ने पथराव कर बस को रोकना चाहा, किन्तु चालक बस कोथानागद्दी की तरफ लेकर भाग निकला। किसी ने फोन किया तो मौके पर पुलिस पहुंच गई। एम्बुलेंस से दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रेहटी पहुंचाया गया, लेकिन जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई।
केस- 2
शाहगंज कोतवाली के ठकठौलिया गांव निवासी शानू (17) शाम करीब 6 बजे अपने मित्र के साथ मोटरसाइकिल से होली मिलन के लिए अपने दोस्तों के घर जा रहा था। खुटहन मार्ग स्थित पुलिया के दूसरी बाइक से आमने-सामने टक्कर हो गई। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय भेजा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
केस- 3
खेतासराय थानांतर्गत स्टेशन के पास ट्रेन से कट कर एक युवक की मौत हो गई। लोगों ने देखा तो पुलिस को खबर की। टीम ने मौके पर पहुंच कर पड़ताल की। काफी प्रयास के बाद भी उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी।
केस- 4
शाहगंज कोतवाली के डिहवा भादी गांव में कुछ लोग सड़क पर डांस कर रहे थे। इस बीच उधर से मोटरसाइकिल लेकर एक वर्ग विशेष का युवक गुज़र रहा था। वह सड़क पर भीड़ देखकर मोटरसाइकिल का हार्न बजाने लगा। इसी बात को लेकर नाच रहे युवकों की हाथापाई हो गई। जानकारी बाइक वाले युवक पक्ष के लोगों को हुई तो तनाव फैल गया। देखते ही देखते दो पक्ष के लोगों में जमकर मारपीट होने लगी। खूनी संघर्ष में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये, जिसमें तीन की हालत गंभीर है।
केस- 5
सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सिद्दीकपुर व खानपुर गांव में डीजे पर नाचने को लेकर दो पक्ष के लोग भिड़ गए। दोनों पक्षों में मारपीट से तनाव बढ़ गया। इसकी भनक पुलिस को लगी पहुंचकर नियंत्रण में किया। फिलहाल तनाव देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।
केस- 6
रामपुर थाना क्षेत्र के जमालापुर में मारपीट हो जाने से होली बदरंग हो गया। 11 बजे जमालापुर हरिजन बस्ती में होली के दौरान मंगलवार को मारपीट हो गई। मारपीट में मनीष नामक युवक को स्टील के बाल्टी से दूसरे युवक ने मारकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी संतोष राय ने भीड़ को तितर बितर करते हुए घायल युवक को अस्पताल भेजवाया। पुलिस ने आरोपी के घर पुलिसकर्मियों ने दबिश दिया लेकिन आरोपी घर से फरार हो गया था।
केस- 7
खेतासराय थाना छेत्र के गोरारी बाजार इलाके में आमने-सामने मोटरसाइकल की टक्कर में दो युवक गंभीर घायल हो गये। ग्रामीणों की मदद से पुलिस घायलों को सोंधी स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज के लिए गई। गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो