जौनपुर में पूर्व DGP का रिश्तेदार बताकर लाखों रुपये की ठगी

जौनपुर में पूर्व DGP का रिश्तेदार बताकर लाखों रुपये की ठगी

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Oct, 21 2017 06:53:35 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

पूर्व डीजीपी का रिश्तेदार बताकर ठगे लाखों रुपये, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का कोआर्डिनेटर बनाने का दिया झांसा।

जौनपुर. खुद को पूर्व डीजीपी का रिश्तेदार बताते हुए मुंगराबादशाहपुर के दो लोगों ने नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी कर ली। भुक्तभोगी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पहले दोनों ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में जिला कोआर्डिनेटर बनाने का झांसा दिया। इसके बाद ज्वाइनिंग की बात आई तो डपट कर भगा दिया। पुलिस ठगों की तलाश में जुटी है।


सुजानगंज थानांतर्गत उमरपुर निवासी बेरोजगार मुकेश कुमार प्रजापति ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि सरायरूस्तम निवासी गुलाबचंद यादव बाभनपुर निवासी धनेश्वर यादव ने खुद को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव का रिश्तेदार बताया। झांसा दिया कि जिला कोआर्डिनेटर बनवा देंगे। इसके बाद डेढ़ लाख रुपये गुलाब यादव व 50 हजार रूपये धनेश्वर यादव ने ले लिए। कुछ दिनों बाद दोनों ने पीड़ित को एक नियुक्ति पत्र थमा दिया। कहा कि जल्द ही ज्वाइन करा दिया जाएगा।

 

ऐसा ही दोनों ने करीब 15 अन्य लोगों के साथ भी किया। जब बात ज्वाइन कराने की आई तो दोनों आनाकानी करने लगे। पीछा छूटता न देख पीड़ित को डांट कर भगा दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। एसओ ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। सूत्रों की मानें तो दोनों को पकड़ लिया गया है। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं। किसी बड़े रैकेट के खुलासे के आसार हैं।

 

दिवाली मनाने आयी किशोरी से गैंगरेप
जौनपुर के सरपतहां थानार्न्गत एक गांव में दिवाली मनाने अपने ननिहाल आई किशोरी के शुक्रवार की अपहरण कर गैगरेप की वारदात सामने आयी है। बदमाश उसे घर से बोलेरो में उठाकर बरौत स्थित एक इंटर कॉलेज ले गए और वहां उसके साथ गैंगरेप किया। बदमाशों की हवस का शिकार बनने के बाद पीड़ित किशोरी किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग निकली। इस दौरान उसकी चीख-पुकार से लोगों की भीड़ जुट गयी। घटना की जानकारी परिजनों को हुई और सूचना मिलते ही पुलिस भी पड़ताल में जुट गयी।

by JAVED AHMAD

 

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned