scriptपरिवार को बंधक बनाकर नाबालिग लड़की का कराया निकाह, एसपी भी नहीं रोक पाए, जानिये कौन है लड़की | Girl Forcely Nikah in UP Jaunpur Police not Interfere | Patrika News

परिवार को बंधक बनाकर नाबालिग लड़की का कराया निकाह, एसपी भी नहीं रोक पाए, जानिये कौन है लड़की

locationजौनपुरPublished: Nov 08, 2018 09:49:17 am

तीन दिन पूर्व किशोरी का हुआ था अपहरण, मामला दर्ज कर पुलिस ने साध लिया मौन।

Nikaha

निकाह

जावेद अहमद

जौनपुर. दबंगों ने पहले नाबालिग लड़की का अपहरण किया, फिर कई दिन इधर-उधर रखा। बुधवार की शाम परिजन का भी अपहरण कर उनकी मौजूदगी में किशोरी का निकाह परिवार के ही युवक से कर दिया। निकाह से पहले इस बात की जानकारी एसपी दिनेश पाल सिंह को दी गई लेकिन वे भी इस अनहोनी को नहीं रोक पाए। पुलिस की शिथिलता के खिलाफ अब परिवार के लोग मुख्यमंत्री से लेकर महिला आयोग तक जाने की तैयारी में हैं। पूरा मामला बक्शा थानांतर्गत रन्नो दक्खिनपट्टी गांव का है।
बीते 4 नवंबर की रात थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी को पड़ोस का ही एक युवक बहला-फुसला कर भगा ले गया। सुबह परिजन ने किशोरी को घर में नहीं पाया तो सकते में आ गए। इसके बाद उन्हें पता चला कि पड़ोस का ही युवक उसे अपने साथ ले भागा है। 6 नवंबर को परिजन ने थाने पर तहरीर दी तो मुकदमा दर्ज हुआ। दबाव पड़ने पर युवक किशोरी को चुपके से घर लेकर चला आया। इस बात की जानकारी किसी को नहीं हुई। बुधवार की शाम अचानक युवक के परिजन किशोरी के घर आ धमके। यहां से वे किशोरी की मां और दादी को जबरन अपने घर उठा ले गए। वहां दोनों को बंधक बना कर किशोरी और युवक के निकाह की तैयारी शुरू कर दी।
दबंगों की इस करतूत की जानकारी किसी ने एसपी दिनेश पाल सिंह और एएसपी ग्रामीण संजय राय को दी। बताया गया कि नाबालिग का निकाह कराए जाने की तैयारी चल रही है जो कानूनन जुर्म है। इसके बाद भी दोनों अधिकारी चुप्पी साधे रहे। सूत्रों की मानें तो देर रात मौलवी बुला कर दोनों का निकाह करा दिया गया। इसके बाद किशोरी को अपने घर ही रोक दबंगों ने परिजन को मुक्त कर दिया। परिजन थाने पहुंच कर नाबालिग के निकाह और दर्ज मुकदमे का हवाला देते रहे, लेकिन वहां से बैरंग लौटा दिया गया। परिजन का कहना है कि पुलिस को खबर किए जाने के बाद भी नाबालिग बेटी का निकाह करा दिया गया। जौनपुर पुलिस ने दबंगों का साथ दिया। इस प्रकरण के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महिला आयोग से शिकायत करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो