script

UP BOARD EXAM दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रही छात्रा पकड़ाई, भेजी गयी जेल

locationजौनपुरPublished: Feb 21, 2018 07:48:57 am

Submitted by:

Ashish Shukla

महराजगंज थाना क्षेत्र के अमरनाथ द्विवेदी बालिका इण्टर कालेज त्रिवेणी नगर विझवट का मामला

UP BOARD EXAM

दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रही छात्रा पकड़ाई, भेजी गयी जेल

जौनपुर. जिले में दूसरी छात्रा के नाम परीक्षा दे रही एक लड़की को कालेज प्रशासन ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने छात्रा और सहयोग करने वाले उसके मौसा को गिरफ्तार कर लिया है। उधर छात्रा का आरोप है कि इस कार्य करने के एवज में स्कूल प्रशासन की मुंह मांगी कीमत न देने के कारण मुझे फसाया गया है। महराजगंज थाना क्षेत्र के अमरनाथ द्विवेदी बालिका इण्टर कालेज त्रिवेणी नगर विझवट में मंगलवार की सुबह की पाली में हाईस्कूल का विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। इसी बीच केन्द्र व्यवस्थापक अपनी टीम के साथ चेकिगं पर निकले थे। चेकिंग के दरम्यान शक होने पर एक छात्रा से पूछताछ किया तो वह सही उत्तर नही दे पायी। उसका अधार कार्ड चेक किया तो वह फर्जी मिला।
कालेज प्रशासन इसकी सूचना पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूदताछ किया। जांच पाया गया कि छात्रा का नाम शिल्पा पटेल पुत्री शिवप्रसाद गांव आमांपुर थाना आसपुर देवसरा जिला प्रतापगढ़ की रहने वाली है। वह जान्हवी पुत्री रामदुलार के स्थान पर परीक्षा दे रही थी। छात्रा ने बताया कि मेरे मौसा बांकेलाल पटेल मेरी फोटो लेकर जान्हवी का फर्जी अधार कार्ड बनवाकर परीक्षा दिला रहे थे।
इसके बदले कालेज प्रशासन ने मौसा से पैसा भी लिया था। पूरा पैसा न देने के कारण मुझे गिरफ्तार करवा दिया। पुलिस ने इस मामले आरोपी छात्रा और उसके मौसा बांकेलाल को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष संतोष दीक्षित ने बताया कि इस मामले शिल्पा पटेल, बांकेलाल और जनवी के खिलाफ धारा 467, 468, 419, 420, 471, 306 परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। इस घचना के बाद से ही जिले भर के परीक्षा केन्द्रों पर हड़कंप मच गया। जैसे ही ये खबर लोगों तक पहुंची कई केन्द्रों पर सख्ती बढ़ा दी गई। जांच तेज कर दिया गया ताकि केन्द्रों पर कुछ इस तरह के लोग हों तो उनमें पकड़े जाने का भय व्याप्त हो जाये।

ट्रेंडिंग वीडियो