scriptपूर्वांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने दिया लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र | Patrika News
जौनपुर

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने दिया लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र

6 Photos
6 years ago
1/6

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 21 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर के महंत अवैद्यनाथ संगोष्ठी भवन में किया गया। दीक्षांत समारोह में प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री राम नाईक जी ने प्रथम प्रयास में स्नातक एवं स्नातकोत्तर में सर्वोच्च अंक पाने पर 57 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया।

2/6

दिव्य सेवा मिशन हरिद्वार के अध्यक्ष आशीष गौतम को डी.लिट् की मानद उपाधि से विभूषित किया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दिलीप बाबा साहेब भोसले के अनुपस्थिति में उन्हें डी. लॉज की मानद उपाधि प्रदान की गई।

3/6

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं राज्यपाल उत्तर प्रदेश के माननीय राम नाईक ने कहा कि गोल्ड मेडल पाने वाले विद्यार्थियों के लिए यह खुशी का दिन है। जो विद्यार्थी इस प्रतिस्पर्धा में छूट गए हैं, उन्हें हिम्मत रखकर चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। साथ ही असफलता का आत्म निरीक्षण करना चाहिए ऐसा करने वाला विद्यार्थी अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है।

4/6

स्नातक में सर्वोच्च अंक पाने पर 16 को मिला गोल्ड जबकि स्नातकोत्तर में सर्वोच्च अंक पाने पर 41 को गोल्ड मिला।

5/6

राम नाईक ने कहा कि अगले सत्र में 31 अक्टूबर तक दीक्षांत समारोह कराने की कोशिश की जाएगी। 12 फरवरी को लखनऊ में कुलपतियों की बैठक में दीक्षांत समारोह की समय सीमा को निश्चित किया जाएगा।उन्होंने विद्यार्थियों को नसीहत देते हुए कहा कि आज दीक्षांत समारोह में जो प्रतिज्ञा कि उसे वह अपने जीवन में गंभीरता से अमल करें और सदैव अपने माता- पिता और गुरुजनों का सम्मान करें।

6/6

संगोष्ठी भवन परिसर में प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक द्वारा नैनो विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान एवं वैकल्पिक ऊर्जा शोध संस्थान का शिलान्यास किया। इस अवसर पर कुलसचिव संजीव सिंह व वित्त अधिकारी एम.के. सिंह ने बुके देकर राज्यपाल का स्वागत किया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.