जौनपुर में ग्रामप्रधान की मौत, तीन दिन बाद मिला शव- नहर में गिर गई थी कार

सुजानगंज ब्लॉक के रामनगर ग्राम सभा का प्रधान था मृतक...

By: ज्योति मिनी

Published: 16 Jan 2018, 05:07 PM IST

जौनपुर. मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के अढ़नपुर गाव में ग्रामीणों और पुलिस के कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार को सवा एक बजे घटना स्थल से दो सौ मीटर पूर्व शारदा सहायक खंड नहर में ही प्रधान रामनगर चंद्रपाल बिंद 45 वर्ष की लाश मिली। विदित हो कि शनिवार की रात से ही नहर में प्रधान की कार गिरी मिली थी। लेकिन प्रधान का कुछ पता नहीं चल पाया था।

ब्लॉक के अढ़नपुर गाव के पास नहर में ही प्रधान की कार मिली थी। लेकिन प्रधान के मिलने से पुलिस के लिए सर दर्द बना था। जबकि परिजनों सहित ग्रामीणों ने इसके लिए जाम भी लगाया था।

मंगलवार को सुबह पुलिस द्वारा गठित टीम की अगुवाई कर रहे उपनिरीक्षक मोरध्वज दुबे ने नहर का पानी चौबेपुर फाटक के पास से बंद करा दिया। कुछ देर बाद जब नहर का पानी कम हुआ तो प्रधान के परिजन तथा पुलिस नहर में लाश ख़ोजना शुरू किया तो कार के गिरे हुए स्थल से दो सौ मीटर आगे बबूल के पेड़ के पास लाश दिखायी पड़ी।

लाश देख पुलिस और प्रधान के परिजन पानी मे उतर कर लाश को बाहर निकालते हुए। उच्चाधिकारियों को सूचित किया। लाश की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। परिजन और रिस्तेदार भी घटना स्थल पर पहुंचकर रोना पीटना शुरू कर दिया। मृतक प्रधान सुजानगंज ब्लॉक के रामनगर के प्रधान थे। उनके परिवार में पत्नी सुशीला सहित पुत्र महेंद्र, सूरज सहित तीन पुत्रिया है। जिसमें दो पुत्रियों की शादी हो गयी है। दोनों पुत्र बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे है।

तहरीर पर दोनों आरोपी गिरफ्तार


प्रधान के न मिलने के कारण परिजन सहित ग्रामीणों ने रविवार को वारी पुलिया पर तो सोमवार को मछलीशहर के सुजानंगज सड़क पर जाम लगाते हुए दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए हत्या की आशंका भी व्यक्त किये थे। पुलिस ने दोनों नामजद को गिरफ्तार भी कर लिया है। मंगलवार को लैश बरामद होने पर परिजनों की हत्या की आशंका और प्रबल हो गई। परिजनों ने हत्या की बात भी कही थी। वहीं पुलिस ने खोजी कुत्ता बुलाया था इसलिए काफी देर तक लाश को किसी को छूने नही दिया।

जावेद अहमद

Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned