scriptUP में पुलिस ने नहीं सुनी तो हत्या की डर से विकलांग पति-पत्नी ने ली मंदिर में शरण | Handicapped Husband Wife Take Shelter in Temple Fear to Murder | Patrika News

UP में पुलिस ने नहीं सुनी तो हत्या की डर से विकलांग पति-पत्नी ने ली मंदिर में शरण

locationजौनपुरPublished: Mar 16, 2019 07:37:11 pm

विकलांग पति-पत्नी को सुरक्ष नहीं दे पा रही जिले भर की पुलिस।

Crime

क्राइम

जौनपुर. ज़िले भर की पुलिस एक दिव्यांग को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। थका हारा गरीब परिवार अब मंदिर की शरण में है। वो किसी भी सूरत बरसठी थानांतर्गत दाऊदपुर गांव स्थित घर जाने को तैयार नहीं। उसे डर है कि कहीं परिवार समेत उसकी हत्या न कर दी जाए। डर हो भी क्यों न, थाने से लेकर एसपी की चौखट तक से उसकी न्याय की आस टूटती चली गई।
दाऊदपुर गांव के दिव्यांग देवी बिंद का परिवार खौफ के साये में जीवन गुजार रहा है। उसका अपने ही भाई से काफी पुराना विवाद चल रहा है। बीते सोमवार की रात भाई ने उनके साथ मारपीट की। उनका मोबाइल भी छीन लिया। उन्होंने थाने पर शिकायत की, लेकिन वहां से ये कह कर लौटा दिया गया कि चलो आते हैं। उसी शाम दबंग ने घर पहुंच कर धमकी दी कि अगले दिन हत्या करते हुए मड़हे में आग लगा देगा। मंगलवार की रात दबंग ने उस मड़हे को आग के हवाले कर दिया जिसमे देवी बिंद का परिवार सोया था। शोर-शराबा सुन गांव के लोग जुट गए। किसी तरह परिवार को आग से बचा कर बाहर निकाला गया।
बुधवार को पीड़ित परिवार ने एसपी से मिल कर शिकायत की, लेकिन यहां से भी न्याय की उम्मीद नहीं जगी। लौट कर घर आया तो दबंग ने इस बार पीट कर उसका हाथ तोड़ दिया। लगातार हो रहे ज़ुल्म और पुलिस की तरफ से कार्रवाई न होने पर दिव्यांग परिवार सहित गांव से पलायन कर गया। जान बचाने के लिए इधर-उधर भटकते हुए मछ्लीशहर पड़ाव स्थित एक मंदिर में जाकर शरण ले ली। अब वो भगवान से दिन रात दिन बहुरने और जीवन रक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा है।
By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो