बनारस का टाॅप टेन अपराधी हरगेन व उसके पांच साथी जौनपुर में गिरफ्तार

केराकत में किसी सेठ के घर लूट की योजना बना रहा था गिरोह, मुखबिर की सूचना से मिली सफलता

जावेद अहमद की रिपोर्ट

जौनपुर. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर वाराणसी के टॉप टेन अपराधी चोलापुर निवासी हरगेन मुसहर और उसके पांच साथियों को जौनपुर जनपद के थानागद्दी इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से चोरी की मोबाइल लैपटॉप, चोरी करने का औजार समेत जेवरात भी बरामद किया गया है।

 

पुलिस टीम को ऐसे मिली कामयबी

पुलिस अधीक्षक केके चौधरी के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक केराकत थानागद्दी कस्बा में मौजूद थे। इसी बीच इनसे मुलाकात करने थानाध्यक्ष जफराबाद मय हमराह व क्राइम ब्रांच के आरक्षी अनिरुद्ध सुवन त्रिपाठी, दीपक मिश्रा जा पहुंचे। जिले की कानून व्यवस्था को लेकर इन सब पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता चल ही रही थी कि एक मुखबिर से सूचनी मिली की ग्राम सोहनी गोदाम में कुछ लोग एकत्रित होकर चोरी की योजना बना रहे हैं। मुखबिर ने ये भी बताया कि इन्होने चोरी के पहले से चोरी किये हुए सामान को भी एक हाल में एकत्रित कर रखा है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम ने गोदाम की घेराबंदी कर दी। बल प्रयोग करते हुए छह व्यक्तियों को चोरी की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान चोरों के कब्जे में भारी मात्रा में सोने चांदी के आभूषण एवं चोरी के अन्य सामान बरामद हुए। पूछताछ में गैंग के सरगना हरगेन मुसहर द्वारा बताया गया कि ये उसी का मकान है। चोरी और लूट के वारदात के बाद सामान यही रखा जाता है। पूछताछ को हरगेन ने ये भी बताया कि वो और उसके साथी केराकत में किसी सेठ के यहां लूट की योजना बना रहे थे।

 

कई जिलों में आतंक का पर्याय

हरगेन के साथ गिरफ्तार उसके पांच साथी जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी समेत पूर्वांचल के अन्य जनपदों में भी चोरी, नकब्जनी, रेलवे यात्रियों के साथ जहरखुरानी की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। गैंग के सरगना हरगेन पर चोरी, लूट और डकैती समेत कुछ 18 मुकदमें दर्ज हैं। ये थाना चोलापुर वाराणसी का टाप 10 अपराधी है जिसके उपर एनएसए, गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है।

 

वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned