जौनपुर के केवटली में नहीं हुआ होलिका दहन, ये है पूरा मामला

जौनपुर के केवटली में नहीं हुआ होलिका दहन, ये है पूरा मामला

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: Mar, 01 2018 11:22:54 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

केवटली गांव में जिस जमीन पर होता था होलिका दहन वहां इस बार नहीं हो सका।

जौनपुर. सिगरामऊ थाना क्षेत्र के केवटली कला के लोग इस साल होलिका दहन नहीं करेंगे। वजह, होलिका दहन की जमीन का पट्टा कर दिया गया है। ग्राम प्रधान की शिकायत पर तहसीलदार ने बुधवार को लेखपालों की टीम भेजा लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। गांव के लोग पिछले साल जिस जमीन पर होलिका जलाए थे, वह जमीन किसी को पट्टा कर दी गई है। पट्टा होने से होलिका दहन के लिए स्थान नहीं मिल रहा है।

 

ग्राम प्रधान अशोक कुमार मिश्रा ने इसकी शिकायत बदलापुर के तहसीलदार चंद्रशेखर यादव से की। उन्होंने मौके पर लेखपाल लालचंद्र गौतम, धर्मचंद्र मौर्य को मौका मुआयना के लिए भेजा। घंटों परिश्रम के बाद वहां पाया गया कि उक्त जमीन पट्टा कर दी गई है। ग्रामीणों ने एकजुट होकर आक्रोश व्यक्त किया तथा इस बार होलिका न जलाए जाने का निर्णय लिया। ग्रामीण अशोक कुमार पांडेय का कहना है कि जब जमीन नहीं बची है तो हम होलिका कहां जलाएं। प्रशासन इस पर्व को कैसे सफल बनाएगा।

 

राकेश तिवारी ने बताया कि जिस जमीन पर पिछले साल होलिका जली थी। इस बार उस जमीन पर गेहूं बोया गया है। इसीलिए होलिका दहन होना संभव नहीं है। इस दौरान बुधिराम यादव, रामाश्रय गौतम बीडीसी, कृपाशंकर, मातादीन, राम प्रताप, अच्छे लाल, महेंद्र, कल्लू बलिराज, बालादीन गौतम, अनिल तिवारी, हरकेश यादव, ननकू के दिनेश कुमार, राम प्रताप उपस्थित रहे।

 

चोरी की बाइक साथ एक गिरफ्तार
जौनपुर. जफराबाद थाना क्षेत्र के नाव घाट गोमती नदी सेतु के पास जफराबाद चैकी पुलिस ने एक युवक को चोरी की बाइक व एक तमंचा व एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। चैकी प्रभारी लालबहादुर सिंह ने मुखबिर सूचना पर नावघाट गोमती नदी सेतु पर पहुंचे। थोड़ी देर इन्तेजार करने के बाद पुलिस को बाइक से एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। सामने पुलिस को देख उक्त युवक बाइक छोड़ कर भागने लगा, तभी पुलिस कर्मियों ने दौड़ाकर उसे दबोच लिया।

 

बाइक और युवक की तलाशी लेने पर बाइक के कागजात तो नहीं मिले, परन्तु तलाशी के दौरान एक 315 बोर का तमंचा व एक अदद जिन्दा कारतूस मिलने का पुलिस ने दावा किया है। कड़ाई से पूछताछ करने पर गिरफ्तार युवक ने बताया कि बिना कागजात वाली यह बाइक गांव के ही जगदीश सिंह की है, जो उसने चोरी की है। गिरफ्तार युवक थानाक्षेत्र के शिवपुर गांव निवासी स्व0 प्रमोद पाठक का पुत्र विक्रम पाठक उर्फ विक्कू बताया जाता हैं।
by Javed Ahmad

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned