जमीन विवाद को लेकर पट्टीदारों से थे परेशान, थाने में भी नहीं हुई सुनवाई, तो दंपती ने मासूम बच्चे के साथ...

जमीन विवाद को लेकर पट्टीदारों से थे परेशान, थाने में भी नहीं हुई सुनवाई, तो दंपती ने मासूम बच्चे के साथ...
दंपती ने किया आत्मदाह का प्रयास

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 11 Oct 2019, 03:55:58 PM (IST) Jaunpur, Jaunpur, Uttar Pradesh, India

जमीन विवाद की शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होने पर दंपती ने यह कदम उठाया है।

 

 

जौनपुर. जिला अधिकारी कार्यालय के सामने उस समय अफरातफरी मच गई, जब शुक्रवार को एक दंपती ने मासूम बच्चे संग आत्मदाह का प्रयास किया। खुद पर केरोसिन छिड़कते देख सुरक्षाकर्मियों ने दौड़ कर उसे पकड़ लिया। जमीन विवाद की शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होने पर दंपती ने यह कदम उठाया है।


सिकरारा थाना क्षेत्र के डमरुआ गांव निवासी भानु प्रताप सिंह, उनकी पत्नी सोनी सिंह अपने दुधमुंहे बच्चे आरव के साथ सुबह 10 बजे के करीब कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी जनसुवाई केंद्र के बाहर पहुंचे। उनके हाथ में केरोसिन का गैलन था। जब तक कोई समझ पाता दंपती ने खुद पर तेल छिड़क लिया। तब दूर से देख रहे जिलाधिकारी कार्यालय के पीआरडी के जवानों व मुलाकातियों ने उन्हें पकड़ लिया और उनके जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी के पास ले गए ।

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि पट्टीदारों से परेशान हैं, गांव में मकान का निर्माण नहीं करने दिया जा रहा है, रास्ते को भी रोका जा रहा है, जबकि परिवार में आपसी सहमति से बंटवारा हुआ है। पट्टीदारों की दबंगई की शिकायत थाने पर की गई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तीन माह पहले मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे आजिज़ आकर आज यहां आत्मदाह करने पहुंच गए। पूरे मामले को जानने के बाद जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को मौके पर जाकर जांच करने का निर्देश दिया। पीड़ित परिवार को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है ।

BY- JAVED AHMED

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned