scriptबेटी पैदा हुई तो शाैहर ने सऊदी अरब से फोन पर दे दिया तलाक, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा | Husband Divorced Wife from Saudi Arabia on Phone Call after Birth Daug | Patrika News

बेटी पैदा हुई तो शाैहर ने सऊदी अरब से फोन पर दे दिया तलाक, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

locationजौनपुरPublished: Jan 27, 2021 08:54:49 pm

पत्नी का आरोप शादी के बाद दहेज के रुपयों के लिये करते थे जुल्म

Jaunpur Thana

जौनपुर थाना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सिपाह की एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि दहेज की लालच और बेटी पैदा न होने पर उसने सऊदी अरब से फोन पर तीन तलाक दे दिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली में पति और ससुराल के लोगों समेत आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एफआईआर की काॅपी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में भी दाखिल कर दी गई।


सिपाह मोहल्ला निवासी रुकैया बानो के मुताबिक 31 जुलाई 2016 को जब उसका निकाह महताब आलम पुत्र जलालुद्दीन से हुआ तो वह अपने साथ काफी तोहफे लेकर आई थी। पर उसके ससुरालियों ने दहेज में दो लाख रुपये मांगे जो न मिलने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। पति भी रोजगार के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया। उसका आरोप है कि इसी बीच उसे बेटी पैदा हुई तो उसपर जुल्म और बढ़ गए। 26 दिसंबर 2020 को उसके पति ने फोन कर दहेज के रुपये मांगे, और इनकार करने पर तलाक दे दिया। उसने ससुरालियों पर मारपीट करने व गहने और कपड़े लेकर निकाल देेने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में पति महताब आलम, ससुर जलालुद्दीन, सास हकीकुन्निसा, जेठ आफताब, जेठानी जरीना, देवर सद्दाम, ननद हुस्लका व सलेहा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो