scriptपत्नी की मौत में पति निकला ज़िम्मेदार   | husband was responsible for the death of wife | Patrika News

पत्नी की मौत में पति निकला ज़िम्मेदार  

locationजौनपुरPublished: Sep 09, 2016 07:47:00 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मैनीपुर गांव में एक महीने पहले संदिग्ध हालत में जलने से हुई थी चमेला की मौत

death

death

जौनपुर. सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के मैनीपुर गांव में एक महीने पहले जमीनी विवाद के दौरान एक महिला संदिग्ध हालत में जल गई थी। जिसकी जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई । पति ने भूमाफियाओं पर जलाने के आरोप लगाते हुए छह लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। और आरोपियों को एक राज्य मंत्री पर सह देने का आरोप भी लगाया था। पुलिस ने अपनी फाइनल रिपोर्ट में पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

गत 9 अगस्त की सुबह मैनीपुर गांव निवासी सोमारू गौतम की भूमि पर गांव के जिलाजीत सोनकर द्वारा कब्जा कर गेट लगाने के दौरान दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया। इसी दौरान सोमारू गौतम की पत्नी चमेला की संदिग्ध परिस्थिति में जल गई। परिजनों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जिसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गई। चमेला के पति सोमारू गौतम ने भूमाफिया समेत छह लोगों के खिलाफ तहरीर देकर केरोसिन छिड़क कर जलाने का आरोप लगाया। साथ ही आरोपियों को एक राज्य मंत्री का वरदहस्त प्राप्त होने की बात कही। इस मामले में पुलिस ने किसी भी आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं किया।

एसओ सरायख्वाजा केके मिश्रा ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू की गई तो मामला कुछ और निकला। इसलिए नामजद किए गए सभी आरोपियों का नाम निकाल दिया गया। उन्होंने कहा की सोमारू को गांव के लोगों को फसा कर पैसा वसूलने की आदत बन गई थी। वह लोगों को एससीएसटी की धमकी भी दिया करता था। एसओ की माने तो विवेचना में स्थिति साफ हुई है कि जमीन विवाद के दौरान सोमारू ने ही पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो