scriptअधिकारियों की मिलीभगत से जमकर खेला जा रहा अवैध खनन का खेल | illegal mining increase in village area to officers support in juanpur | Patrika News

अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर खेला जा रहा अवैध खनन का खेल

locationजौनपुरPublished: Feb 10, 2019 01:38:40 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

बदलापुर और केराकत क्षेत्र में फल फूल रहा है खनन का कारोबार

up news

अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर खेला जा रहा अवैध खनन का खेल

जौनपुर. अवैध खनन को लेकर कोर्ट के साथ ही सरकार भी गंभीर है। अवैध खनन को लेकर कई बार मामले सुर्खियों में आ चुके है। बावजूद इसके जिले में अवैध खनन का गोरखधंधा जमकर फल फूल रहा है। रात्रि के समय सड़कों पर डम्फर के साथ ही मिट्टी से भरे ट्रैक्टर दौड़ते देखे जा सकते हैं। जिले भर में सबसे अधिक अवैध खनन का कारोबार अधिकारियों की मिली भगत से बदलापुर और केराकत क्षेत्र में फल फूल रहा है।
जहां मिट्टी की खुदाई जेसीबी मशीन से की जा रही है। इसमें पुलिस और तहसील प्रषासन की मिली भगत होती है। वर्तमान में दोनों तहसील क्षेत्रों से जमकर अवैध खनन किया जा रहा है। खनन माफिया को तहसील स्तरीय अधिकारियों के साथ ही पुलिस का भी संरक्षण प्राप्त है।
अवैध खनन में लगे वाहनों से अब तक कई घटनाएं भी हो चुकी हैं। इन सबके बावजूद अवैध खनन पर अंकुश लगता नजर नहीं आ रहा है। जिले में कई सौ जेसीबी मषीन है इनमें अधिकतर अवैध खनन में लगी है और प्रषासन धृतराष्ट्र बना है। अधिकारी कहते हैं कि यदि किसी को परमीशन दी भी गई है तो जेसीबी मशीन से खुदाई नहीं हो सकती है। मजदूर से खुदाई कराने का प्रावधान हैं। यदि अवैध खनन हो रहा है तो जांच कराकर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो