जौनपुर में बम्पर वोटिंंग, दोपहर एक बजे तक 35.23 जबकि मछलीशहर में 35.58 फीसदी मतदान

जौनपुर में बम्पर वोटिंंग, दोपहर एक बजे तक 35.23 जबकि मछलीशहर में 35.58 फीसदी मतदान
वोटिंग जौनपुर

Mohd Rafatuddin Faridi | Publish: May, 12 2019 02:52:56 PM (IST) Jaunpur, Jaunpur, Uttar Pradesh, India

  • सपा विधायक व पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई अपने ही घर में बनाए गए बंधक। भाजपा कार्यकर्ताओं से विवाद के बाद हुई कार्रवाई।

जौनपुर. पूर्वांचल की जौनपुर और मछलीशहर लोकसभा सीटों पर मतदान लगातार जारी है। सुबह यहां वोटिंग के दौरान कई जगह ईवीएम में खराबी की शिकायत भी आयी। इसके चलते कई मतदान केन्द्रों व बूथें पर काफी देर तक मतदान प्रक्रिया बाधित रही। सुबह नौ बजे तक जौनपुर में जहां 10.24 प्रतिशत वोटिंग हुई वहीं मछलीशहर में यह 9.58 प्रतिशत तक पहुंची। 11 बजे वोटिंग प्रतिशत बढ़कर जौनपुर में 16.75 और मछलीशहर में 16.42 प्रतिशत पहुंच गया, जबकि दोपहर एक बजे तक जौनपुर में 35.23 और मछलीशहर में 35.58 फीसद वोट पड़ चुके थे।

 

दोपहर एक बजे तक की मतदान रिपोर्ट

जौनपुर लोकसभा में 35.23 प्रतिशत

बदलापुर - 36.3%

शाहगंज 35.53%

जौनपुर 34%

मल्हनी 35.6%

मुंगराबादशाहपुर 35%

 

दोपहर एक बजे तक मछलीशहर में वोटिंग 35.58%

मछलीशहर 35%

मडियाहूं 40%

जफराबाद 38%

केराकत 29%

पिंडरा 37%

 

शाहगंज विधानसभा अन्तर्गत खुटहन थानान्तर्गत के अकबरपुर बूथ के पास एक खंभे पर बीजेपी का झंडा लगा था। झंडा उतारने के दौरान भाजपाइयों को शक हो गया कि होमगार्ड ने झंडे से जूता पोछा है। वहां कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और आरोपी होमगार्ड से झड़प भी की।मौके पर डीएम अरविंद मलप्प बंगारी भी मय फोर्स के पहुंच गए। फोर्स ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ का तितर बितर कर दिया। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। अभी फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बतायी जा रही है।

 

समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और शाहगंज विधायक व सपा के स्टार प्रचरक शैलेन्द्र यादव ललई को नजरबंद कर दिया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ विवाद के बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गयी, जिसके बाद उन्होंने सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्हें शाहगंज कोतवाली अन्तर्गत पक्खनपुर में अपने ही आवास में नजरबंद कर दिया गया है।

 

उधर चुनाव ड्यूटी में आए होमगार्ड की की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी। बताया गया है कि मृत होमगार्ड का नाम जियालाल दुबे (50) था और वो मुजफ्फरनगर से चुनाव ड्यूटी के लिये आये थे।

 

जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के महराजगंज के रामनगर बूथ पर मतदान सुबह काफी देर तक नहीं शुरू हो सका। इसके अलावा बदलापुर विधानसभा के बूथ संख्या 125, 127, 128, 131 श्रीकृष्ण नगर पर ईवीएम न चलने से मतदान नहीं शुरू हो पाया। सुजानगंज बूथ क्रमांक 1 बाल्हामऊ बूथ क्रमांक 80 सबेली की वोटिंग मशीन भी खराब है। बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 132 सरोखनपुर पर ईवीएम खराब हो जाने से 7.30 बजे तक मतदान नहीं शुरू हो पाया था। सूचना मिलने के बाद अधिकारी सभी जगह खराब ईवीएम को ठीक कराने में जुट गए।

By Javed Ahmad

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned