देह व्यापार का अड्डा बना यूपी का यह जिला, बड़ी संख्या में पकड़े जाते हैं युवक-युवतियां

देह व्यापार का अड्डा बना यूपी का यह जिला, बड़ी संख्या में पकड़े जाते हैं युवक-युवतियां
आखिर इस तरह होटल मालिकों का काला खेल किसके इशारे पर चल रहा है ये बड़ा सवाल है

Ashish Kumar Shukla | Updated: 13 Oct 2019, 07:52:41 AM (IST) Jaunpur, Jaunpur, Uttar Pradesh, India

आखिर इस तरह होटल मालिकों का काला खेल किसके इशारे पर चल रहा है ये बड़ा सवाल है

जौनपुर. तकरीबन हर साल बड़े मामले सामने आने के बाद भी यूपी के जौनपुर जिले की पुलिस देह व्यापार के कारोबार पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। कहने को तो पुलिस एक लाइन में जवाब दे देती है कि ऐसे मामले अब सामने नहीं आयेंगे। पर आखिर इस तरह होटल मालिकों का काला खेल किसके इशारे पर चल रहा है ये बड़ा सवाल है।

बतादें कि दो दिन पहले जिले के मछलीशहर थाना इलाके के एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर पुलिस ने चार संदिग्ध जोड़ों को हिरासत में ले लिया। गेस्ट हाउस में अफरा-तफरी मच गई। तलाशी के दौरान पुलिस ने अलग-अलग कमरों मे ठहरे चार जोड़ों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। बाद में परिवार वालों को बुलाकर इन्हे घर वालों को सौंप दिया गया। बताया जा रहा है कि इसमें एक जोड़ा ऐसा भी था जिसकी सगाई हो चुकी थी कुछ दिनों के बाद शादी होनी है।

चर्चा में आया था जिले का पियूष होटल

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के सिटी स्टेशन के पास पीयूष होटल भी कुछ समय पहले चर्चा में आया था। पुलिस ने छापेमारी कर सेक्स रैकेट का खुलासा किया था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 5 युवक और 5 युवती को हिरासत में लिया था। इसके बाद पुलिस ने कहा था कि हम पूरी सक्रियता से ऐसे मामलों पर नजर बनायेंगे। पैसे कमाने के लिए होटल मालिक काला खेल खेल रहे हैं इस पर लगाम लगाई जाएगी। लेकिन अब तक ये धंधे बंद नहीं हो रहे हैं।

जब 18 लोग चढ़े थे पुलिस के हत्थे

दो साल पहले भी एक इसी तरह का खुलासा जिले में चर्चा का विषय बना हुआ था। सरायख्वाजा थाने की पुलिस ने एक होटल में छापा मारकर सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए नौ युवक और नौ युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने होटल संचालक समेत 19 लोगों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। पकड़े गये जोड़ो में कुछ पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र थे तो कुछ जौनपुर शहर के व्यवसायियों के घर के थे। इस समय भी पुलिस ने लगाम लगाने के बात कही थी पर सफलता हाथ नहीं लगी। स्थानीय लोगों की मानें तो होटलों में इस तरह के अनैतिक काम हर रोज हो रहे हैं। पर इन्हे रोकने के लिए पुलिस सख्त कदम उठाने में फेल है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned