जौनपुर के इस लाल ने मथुरा में उपद्रवियों से लिया लोहा और हो गया शहीद... 

जौनपुर के इस लाल ने मथुरा में उपद्रवियों से लिया लोहा और हो गया शहीद... 
SP santosh yadav

मथुरा बवाल में एसओ संतोष यादव के मौत की खबर फैलते ही जौनपुर में मचा अपराध

जौनपुर. मथुरा के जवाहर बाग में जिलेके संतोष यादव के शहीद होने की खबर से महराजगंज के केवटलीगांव स्तब्ध है। एसओ फरह केपद पर तैनात रहे संतोष ने सातदिन पहले ही पत्नी व बच्चोंको मथुरा से केवटली गांव भेज दिया था। घर पर बूढ़ी मां व दोभाई रहते हैं। घटना की जानकारी मिलते ही छोटा भाई व रिश्तेदार मथुरा के लिए रवाना हो गये।
मथुरा के राजकीय उद्यान जवाहरबाग में धरना के नाम पर कुछ सत्याग्रही पिछले तीन साल से कब्जा जमाये थे। कोर्ट के निर्देश पर गुरुवारको उसी को खाली कराने के लिए प्रशासन व पुलिस बल ने अभियानशुरू किया था। इसी दौरान हुईफायरिंग में वहां के एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी, एसओफरह संतोष यादव सहित दर्जनोंपुलिसर्किमयों को गोली लगीथी। सिर में दो गोली लगने सेसंतोष यादव की मौत हो गई।


सुजानगं के केवटली गांव निवासी संतोष की मौत की सूचना जैसे ही गांव पहुंची लोग स्तब्ध रह गए। भाई ने संतोष मोबाइल नम्बर पर फोनकिया लेकिन बात नहीं हो पायी। इसके बाद मथुरा में अन्य परिचितों को फोन करने के बाद घटना का पता चला। इसके बाद छोटा भाई रायसाहब यादव
,भांजा चन्द्र प्रकाश यादव कुछ लोगों के साथ मथुरा रवाना हो गये।

परिजनोंके अनुसार संतोष ने 27 मईको पत्नी मिथिलेश यादव,बेटा निखिल (10), बेटी श्रेया (8) को जौनपुर भेज दिया था। गांव में संतोष की मां अभिराजी देवी, भाई अजय राय व रायसाहब रहते हैं। रायसाहब इस समय इलाहाबाद में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारीकर रहे हैं। संतोष के पितालालबहादुर यादव की चार सालपहले मौत हो चुकी है। पूरे परिवार का भार संतोष के ही कंधे पर था। 


घटनासे मां
-पत्नीबेखबर
संतोष के शहीद होने की खबरपूरे गांव को लग गई है लेकिन मां और पत्नी को अभी इस बारेमें कुछ भी नहीं बताया गया है। घर का टीवी भी बंद कर दिया गयाहै। उनके गांव पहुंचे मीडियावालों और अन्य लोगों को प्रधानअंबरीश की गुजारिश पर रोक दिया गया। प्रधान का कहना है कि अगरअभी उनके घर पर सूचना दी गई तोरातभर रोना मचेगा। इससे कोई भी उनके घर नहीं जा रहा है। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned