हिरोइन बनने की चाह में घर छोड़ भागी तीन छात्राएं, एसपी की चतुराई से बची जान, जानें क्या हुआ

एक साथ कक्षा आठ में पढ़ती हैं तीनों छात्राएं, स्कूल यूनिफार्म में ही निकली गईं मायानगरी
जाना था मुम्बई पहुंच गई नोएडा, पुलिस ने तेज कार्रवाई कर किया बरामद
परिवार और गांव के लोगाेेें ने बेहतर पुलिसिंग के लिए एसपी का जताया आभार

By: Mahendra Pratap

Published: 14 Jan 2021, 11:15 AM IST

जौनपुर. कोमल मन में हीरोइन बनने का सपना लिए तीन किशोरियां फ़िल्म नगरी मुंबई के लिए निकल पड़ीं। घर से जो कुछ हाथ लगा सब समेट लिया। परिजन को जब पता चला तो उन्होंने काफी तलाश के बाद पुलिस को ख़बर की। तीनों में से एक के पास मोबाइल फोन था। बस पुलिस ने उनको मायानगरी पहुंचने से पहले ही नोएडा से बरामद कर लिया। अब उन्हें जौनपुर लाया जा रहा है। तीनों परिवार और गांव के लोग बेहतर पुलिसिंग के लिए एसपी का आभार जताते नज़र आए।

तीनों किशोरियाेेें ने उठाया खतरनाक कदम :- खुटहन थानांतर्गत एक गांव की तीन किशोरियां कक्षा आठ में एक साथ पढ़ती हैं। विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा भी लेती हैं। फिल्में और धारावाहिक देख-देख इनके मन में भी रूपहले पर्दे पर छा जाने का ख्वाब सज गया। तीनों अक्सर इसी मुद्दे पर बात करतीं कि कैसे मायानगरी मुंबई पहुंचा जाय। कैसे फिल्मों और टीवी सीरियल में भाग्य आज़माएं। मन में उठती उमंगें ज़्यादा हिलोरे मारने लगीं तो तीनों ने एक खतरनाक कदम उठा लिया। किशोरियों ने बिना परिजनाेेें को बताए मुंबई जाने का बड़ा फैसला कर लिया। सुबह एक साथ स्कूल यूनिफार्म में घर से ये बता कर निकलीं कि पढ़ने जा रही हैं। इसके बाद स्कूल न जाकर जौनपुर बस अड्डे पर पहुंच गईं। यहां किसी की गलत सूचना पर दिल्ली की ओर जाने वाली बस में बैठ गईं।

राम-सीता मइया पर टीएमसी सांसद की अपमानजनक टिप्पणी, नाराज महंत ने सांसद के सिर पर रखा 5 करोड़ रुपए का इनाम

स्कूल बंद जानकर परिजनों के हाथ पैर फूले :- उधर बच्चियां स्कूल से घर नहीं पहुंचीं तो स्वजन परेशान हो गए। स्कूल जाने पर पता चला कि वो बंद चल रहा है। इतना सुनते ही सभी के हाथ पांव फूल गए। देर शाम पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। जानकारी एसपी राजकरन नय्यर तक पहुंचते ही उन्होंने एक छात्रा के पास मौजूद मोबाइल फोन की लोकेशन पता करवाई। मालूम हुआ कि फोन कानपुर की तरफ गतिशील है।

नोएडा से किया बरामद :- इसके बाद पुलिस टीम स्वजन के साथ कानपुर की तरफ रवाना हो गई। कानपुर पहुंचते-पहुंचते उनकी लोकेशन नोएडा के पास हो गई। जौनपुर पुलिस ने नोएडा पहुंच कर किसी तरह तीनों को बरामद कर लिया। अब टीम वहां से रवाना हो चुकी है। वहीं, तीनों परिवार और गांव के लोग बेहतर पुलिसिंग के लिए एसपी का आभार जताते नज़र आए।

स्टोरी जावेद अहमद

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned