scriptआरएसएस के दबाव के आगे झुकी बीजेपी! जौनपुर लोकसभा सीट से केपी सिंह दोबारा बनाए गए भाजपा प्रत्याशी | kp singh declaired bjp candidate on jaunpur loksabha seat | Patrika News

आरएसएस के दबाव के आगे झुकी बीजेपी! जौनपुर लोकसभा सीट से केपी सिंह दोबारा बनाए गए भाजपा प्रत्याशी

locationजौनपुरPublished: Apr 15, 2019 04:08:45 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

आखिरकार एक बार फिर केपी सिंह के नाम पर मुहर लग ही गई

up news

आरएसएस के दबाव के आगे झुकी बीजेपी! जौनपुर लोकसभा सीट से केपी सिंह दोबारा बनाए गए भाजपा प्रत्याशी

जौनपुर. कई दिनों तक चले मंथन के बाद भाजपा की 21वीं लिस्ट में आखिरकार जौनपुर सीट पर भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया गया। यहां केपी सिंह के पक्ष में संघ की दखल के बाद भाजपा के बड़े नेताओं को बैकफुट पर आना पड़ा और दोबारा केपी सिंह को ही बीजेपी ने प्रत्याशी बना दिया।
जौनपुर लोकसभा सीट पर पचास से अधिक दावेदार इस बार अपनी उम्मीदवारी की जुगत में थे। चाहे सीमा द्विवेदी हों या मनोज सिंह या यूपी सरकार में मंत्री गिरीश यादव ये सभी खुद के टिकच पक्का होने की बात कह रहे थे। भाजपा सूत्रों की मानें तो भाजपा संगठन ने जो रिपोर्ट भेजी थी उसमें भी मौजूदा सांसद केपी सिंह को लेकर जनता की फीडिंग अच्छी नहीं थी। लेकिन संघ में केपी सिंह की इतनी प्रबल दावेदारी रही कि संघ उनके नाम के अलावा किसी और पर विचार करने को राजी नहीं हो रहा था। आखिरकार एक बार फिर केपी सिंह के नाम पर मुहर लग ही गई।
2014 में भी केपी सिंह ने सबको चौंकाया था

केपी सिंह की बात करें तो इस बात की चर्चा रहती है कि वो 2014 में भी जौनपुर की राजनीति में कोई खास चेहरा नहीं थे। लेकिन अटल सरकार में पूर्व गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद समेत कई दिग्गजों को पछाड़ते हुए आरएसएस ने केपी सिंह के नाम की पैरवी कर उन्हे टिकट दिला दिया। केपी सिंह का नाम आते ही जिले के नेता चौंक गये थे, वही एक बार फिर 2019 में भी हुआ।
बसपा के सुभाष पांडेय को हराया था
केपी सिंह ने 2014 में बसपा के सुभाष पांडेय को एक लाख से अधिक मतों से हराया था। इस बार जौनपुर लोकसभा गठबंधन में बसपा के खाते में गई है। यहां से बसपा ने पूर्व पीसीएस अधिकारी श्याम लाल यादव को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने देवब्रत मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। केपी सिंह भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे स्व. उमानाथ सिंह के पुत्र हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो