खुलासा: मालदा से जौनपुर के रास्ते होती है नोटों की तस्करी

खुलासा: मालदा से जौनपुर के रास्ते होती है नोटों की तस्करी
Smuggler arrest

पकड़े गए दोनाें आरोपी सिर्फ वाहक का काम कर रहे थे। असली तस्कर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है

जौनपुर. वाराणसी एटीएस और लाइन बाजार पुलिस ने खरका तिराहे के पास से मंगलवार की देर शाम चार लाख की नकली नोट के साथ महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आशंका जताई जा रही है कि इन नोटों की छपाई पाकिस्तान में हुई है। ये नोट बंगाल से लाकर बाजार में उतारा जाना था। नोट इतनी गुणवत्ता के थे कि इनका असली नोट से फर्क कर पाना आम आदमी के बस की बात नहीं थी। पकड़े गए दोनाें आरोपी सिर्फ वाहक का काम कर रहे थे। असली तस्कर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

वाराणसी एटीएस को काफी दिनों से खूफिया सूचना मिली थी कि जौनपुर के रास्ते नकली नोटों की तस्करी की जाती है। एटीएस ने लाइन बाजार पुलिस के साथ मिलकर जाल बिछाया तो मंगलवार की देर शाम एक महिला और 3 पुरूष संदिग्ध बैग लेकर आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने चारों को रोकना चाहा तो दो व्यक्ति उसमें से भाग निकले। जबकि महिला और एक पुरूष को झोले के साथ दबोच लिया गया। पुलिस ने झोले की तलाशी ली तो उसमें से एक-एक हजार नोटों की चार गड्डियां मिलीं। एटीएस प्रभारी अश्वनी कुमार ने नोटों को परखा तो सभी जाली मिले। गिनती की गई तो चार लाख के नोट प्राप्त हुए। टीम ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की तो महिला ने अपना नाम तारा देवी पत्नी रामराज निवासी हुसेनाबाद थाना लाइन बाजार व पुरूष ने अपना नाम बच्चन निषाद पुत्र जिलेदार निषाद, निवासी हरखपुर थाना सिकरारा बताया। फरार हुए अभियुक्तों की पहचान मनोज निषाद पुत्र राम सकल निवासी बिहरोजपुर थाना जफराबाद और अरविंद निषाद पुत्र सुरेश निषाद सड़ेरी थाना बख्शा के रूप में हुई। 

एटीएस मनोज निषाद को दो लाख के जाली नोटों के साथ नवंबर 2014 में पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। एसपी रोहन पी कनय ने बताया कि मालदा पश्चिम बंगाल के रास्ते जौनपुर से होते हुए इन नोटों की तस्करी की जाती है। इन नोटों से भारतीय अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जाना था। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ अर्थिक आतंकवाद की धारा के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned