scriptशिवमन्दिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब | Lots of devotees on mahashivratri in Shiva temple | Patrika News

शिवमन्दिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब

locationजौनपुरPublished: Feb 13, 2018 08:23:36 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

पुलिस प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा में दिखा मुस्तैद

महाशिवरात्री

महाशिवरात्री

जौनपुर. जिले में मंगलवार को महाशिवरात्रि पर्व पर शिवमन्दिरों पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा जहां जलाभिषेक कर भोले बाबा का दर्शन पूजन किया। त्रिलोचल महादेव जलालपुर, दियावांनाथ, गौरीशंकर सुजानगंज, साईनाथ, करशूल नाथ , पाताल नाथ, गोमतेश्वर नाथ केराकत,पांचांे शिवाला, सर्वेश्वरनाथ, मेहरवामहादेव सहित अन्य शिवालयों पर सवेरे से ही श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाते देखे गये।
हर हर महादेव के जयघोष करते हुए अपनी बारी आने का इन्तजार करते रहे और जलाभिषेक किया। बारिश के बावजूद श्रद्धालुओं की भीड़ कम नहीं हो रही थी। धर्मापुर बाजार में हर वर्ष की भांति शिव मंदिर केशवपुर हनुमान मंदिर स्थित शिवालय मे सुबह से ही महिलाएं और बच्चों की भीड़ जलाभिषेक के लिए उमड़ी रही , श्रद्धा पूर्वक महिलाएं और पुरुष की लंबी कतारें लगी रही और लोग हर्षोल्लास के साथ जलाभिषेक करते रहे।
इस पावन इस पावन पर्व पर मेले का भी आयोजन वर्ष हर भांति किया गया था, जहां बच्चे गुब्बारे तथा अपने पसंद के खिलौने खरीद कर मेले का आनन्द लेते देखे गए वही धर्मापुर बाजार, महरूपुर, बरैया बाग, पालमपुर, खूंटी आदि स्थानों पर शिवालय में श्रद्धालुओं की भीड़ जलाभिषेक के लिए सवेरे से उमड़ी देखी गई । केराकत क्षेत्र के सभी शिवालयों पर श्रद्धालुओं ने जमकर जलाभिषेक किया जिसमें देवकली ,नई बाजार, शंकर वन, सरोज बडेवर, अमिहित ,पेसारा , व केराकत के प्रसिद्ध गोमतेश्वर महादेव मंदिर के शिवालय पर श्रद्धालुओं ने हजारों की संख्या में पहुंच कर जलाभिषेक किया , जिसमें गोमतेश्वर महादेव मंदिर पर आज बिरहा का मुकाबला भी हुआ व भजन कीर्तन चलता रहा। जिसमें मौके पर पुलिस प्रशासन व्यवस्था भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा में मुस्तैद रही।

चोरी के माल सहित दो गिरफ्तार


जौनपुर. थाना गौराबादशाहपुर द्वारा चोरी के इनवर्टर,बैट्री, टूल्लू पम्प एवं 2000 नकद सहित दो चोरी के अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है। थाना गौराबादशाहपुर पुलिस द्वारा मुखबीर की सूचना पर दो लोगों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया, जिनका मुख्य काम बन्द पडे घरों में नकब लगाकर चोरी करना था, दोनो चोरो को प्रभारी चैकी विजय कुमार मिश्रा नेे कुकुहा मोड से गिरफ्तार किया । गिरफ्तार अभियुक्तों में मुहम्मद आकिब पुत्र मु0 आरिफ निवासी बंजारीपुर थाना गौराबादशाहपुर , सतीश कुमार गौतम पुत्र रामचन्द्र गौतम निवासी सखैला थाना गौराबादशाहपुर की निशानदेही पर एक टूल्लू पम्प ,. एक इनवर्टर बैट्री सहित एवं 2 हजार रुपये नकद बरामद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो