scriptजौनपुर में मिला कोरोना का चौथा मरीज़, मदरसे का छात्र निकला कोरोना वायरस पॉज़िटिव | Madrasa Student found Coronavirus Positive in Jaunpur | Patrika News

जौनपुर में मिला कोरोना का चौथा मरीज़, मदरसे का छात्र निकला कोरोना वायरस पॉज़िटिव

locationजौनपुरPublished: Apr 08, 2020 04:35:06 pm

जौनपुर में अब तक कोरोना के चार मरीज़ मिल चुके, जबकि ई एक ठीक हुआ है।
 

Curfew in morena : corona virus two positive cases

मुरैना में पॉजिटिव के दो केस मिलते ही कर्फ्यू घोषित, बाजार व गली में सन्नाटा

जौनपुर. ज़िले में कोरोना वायरस का चौथा पॉजिटिव केस सामने आया है। ये युवक 28 मार्च को देवबंद मदरसे से अपने घर बक्शा थानांतर्गत देवरिया गांव आया था। 5 से 7 अप्रैल को इसके समेत देवबंद से एक साथ आए 22 लोगों की जांच कराई गई। बुधवार को एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब जौनपुर में कोरोना के 4 मरीज़ हो चुके हैं। हालांकि पहला मरीज़ असद ठीक होकर घर जा चुका है। 3 अभी भर्ती हैं।

 

 

 

देवरिया गांव के निवासी 30 वर्षीय गुफरान देवबंद सहारपुर से आया हुआ था। चार दिन उसके समेत 22 लोगों को चिन्हित कर एकांतवास में रखा गया था। जांच के लिए सभी के सैंपल भेजे गए। जांच के बाद गुफरान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। अब उसके परिवार वालों को आइसोलेशन में रखे जाने की कवायद की जा रही है। सीएमओ ने बताया कि उसका सेम्पल लेकर बीएचयू भेजा गया था। आज उसकी रिपोर्ट आयी है जिसमें वह कोरोना पाजिटिव पाया गया।

 

 

बता दें कि ने इसके पहले भी प्रशासन ने 16 ऐसे लोगों को चिन्हित किया था जो नगर के बड़ी मस्जिद में रह रहे थे। सभी बीते 14 मार्च को निजामुद्दीन दिल्ली की जमात में शामिल होकर महामना एक्सप्रेस से आए थे। इन 16 लोगों में 14 बांग्लादेश के थे, एक पश्चिम बंगाल का और एक रांची का था। प्रशासन ने सभी 16 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजा था। इसमें एक 21 वर्षीय बांग्लादेशी इस्माइल हुसैन दूसरा 68 वर्षीय रांची निवासी यासीन अंसारी शामिल था। पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। दोनों कोरोना पॉजिटिव का इलाज शुरू कर दिया गया। वहीं एक बेहतर खबर ये भी रही कि 23 मार्च कोरोना पॉजिटिव मिले मोहम्मद असद की रिपोर्ट निगेटिव आई तो उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

By Javed Ahmad

ट्रेंडिंग वीडियो