मल्हनी से सपा प्रत्याशी लकी यादव ने किया नामांकन, धनंजय सिंह ने भी कूदे मैदान में, निर्दलीय भरा पर्चा

  • परसनाथ यादव के निधन से खाली हुई है मल्हनी सीट, बेटे हैं लकी यादव को सपा ने दिया है टिकट
  • किसी पार्टी से टिकट न मिलने पर पूर्व सांसद बहुबली धनंजय सिंह ने निर्दलीय किया है नामांकन
  • बसपा ने जय प्रकाश दुबे को उतारा है मैदान में, कांग्रेस के टिकट पर राकेश मिश्रा होंगे मैदान में

जौनपुर. मल्हनी उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन शुरू कर दिया है। नामांकन प्रक्रिया 16 अक्टूबर तक ही चलेगी। अब तक बीएसपी के जय प्रकाश दुबे, सपा के लकी यादव व निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह ने नामांकन कर दिया है। कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों का नामांकन होना बाकी है।

 

 

माल्हनी से सपा विधायक रहे पारसनाथ यादव निधन के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है। उसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। 9 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक नामांकन करने की तिथि चुनाव आयोग ने निर्धारित की है। बसपा से जय प्रकाश दुबे ने 2 दिन पहले ही नामांकन कर दिया है। बुधवार को सपा प्रत्याशी और पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव भी नामांकन करने पहुंचे। लकी यादव को अब भी जनता से यही उम्मीद है कि वह उनके पिता पारसनाथ यादव की जगह उन्हें विधायक चुनेगी।

 

 

बुधवार को ही एक और महत्वपूर्ण नामांकन हुआ। इस बार निर्दल प्रत्याशी के तौर पर उप चुनाव लड़ रहे धनंजय सिंह ने भी दोपहर बाद नामांकन किया। कई दिनों से कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज होने के बाद जब कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया तो धनंजय सिंह के पास निर्दल चुनाव लड़ने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा। हालांकि धनंजय सिंह दावा कर रहे हैं कि साल 2002 में जिस तरह जनता ने उन्हें निर्दल ही चुनाव जिताया था, इस बार भी वही इतिहास दोहराया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी राकेश मिश्रा और शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

By Javed Ahmed

BJP
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned