scriptमल्हनी उपचुनाव: निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह पर चुनाव आयोग की नजरें टेढ़ी | Malhani Bypoll EC Strict on Dhananjay Singh and His Supporters | Patrika News

मल्हनी उपचुनाव: निर्दलीय प्रत्याशी धनंजय सिंह पर चुनाव आयोग की नजरें टेढ़ी

locationजौनपुरPublished: Nov 02, 2020 05:28:21 pm

आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में हो चुकीं कई कार्रवाइयां
धनंजय सिंह ने प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई का लगाया आरोप

Dhananjay Singh

धनंजय सिंह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. मल्हनी उपचुनाव में निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। उन पर लगातार आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लग रहा है। इसी के चलते उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया गया। कई गाड़ियां भी सीज की जा चुकी हैं।

 

मल्हनी उपचुनाव में कुल 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह भी चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन उन पर चुनाव आयोग की टेढ़ी नज़र है। एक के बाद धनंजय सिंह और उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई होती रही है।

 

पुलिस का दावा है कि बीते 28 नवम्बर को बक्शा एसओ अजय कुमार सिंह फोर्स के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी पता चला कि प्रत्याशी धनन्जय सिंह व उनके सहयोगी महेन्द्र यादव ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बेलापार अम्बेडकर मन्दिर के पास बिना किसी वैध अनुमति के जनसभा का आयोजन किया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करते हुए एक स्कार्पियो को जब्त कर लिया है।
1 नवम्बर को पुलिस ने फिर बताया कि बक्शा थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह मई मोड़ के पास गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सफेद रंग की सफारी दिखी। उस पर सवार दो लोग बिना अनुमति मल्हनी उपचुनाव में निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह का प्रचार कर रहे थे। पुलिस ने आचार संहिता के आरोप में धनंजय सिंह और उनके सहयोगी रोहित सिंह निवासी बघनरी (बरसठी) व पकंज सिंह निवासी शेरवा (सिकरारा) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया कर लिया। प्रचार अभियान में शामिल सफारी को सीज कर दिया।
वहीं 29 अक्टूबर को भी धनंजय सिंह के समर्थकों पर पुलिस कार्रवाई की। चुनाव प्रचार के आरोप में 8 मोटरसाइकिलें सीज कर दी गईं। उस दौरान भी धनंजय सिंह का आरोप था कि प्रशासन एकतरफ़ा कार्रवाई कर रहा।
By Javed Ahmad

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो