scriptजब चार साल के बेटे के कंधे पर उठी सेना के जवान की अर्थी, देखते ही बेहोश हुई पत्नी, रो पड़े लोग | martyr hausila prasad Funeral four year son dont know whats going on | Patrika News

जब चार साल के बेटे के कंधे पर उठी सेना के जवान की अर्थी, देखते ही बेहोश हुई पत्नी, रो पड़े लोग

locationजौनपुरPublished: May 30, 2018 05:46:50 pm

सेना के जवान के अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

martyr hausila prasad Funeral four year son dont know whats going on

जब चार साल के बेटे के कंधे पर उठी सेना के जवान की अर्थी, देखते ही बेहोश हुई पत्नी, रो पड़े लोग

जौनपुर. अलीगढ़ में तैनात आरएएफ के जवान हौसिला प्रसाद पाल (51) का शव बुधवार को लाइनबाजार थाना क्षेत्र के सीहीपुर गांव में लेकर जवान पहुंचे तो परिजन में कोहराम मच गया। वे सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात थे।

मंगलवार को जवानों के साथ चाय पीते समय हॉर्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी। परिजनों के करुण क्रंदनए चीख.पुकार से हर तरफ मातमी माहौल छा गया। जवान के अंतिम दर्शन को पूरा गांव टूट पड़ा।
उन्हें गांव में ही पुलिस लाइन से आये जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। मृत जवान को सैनिक सम्मान के साथ रामघाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। चाल साल के बेटे विपुल पाल ने उन्हें मुखाग्नि दी।
जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव सहित भारी संख्या में पहुंचे जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी। लगभग दर्जन भर जवानों के साथ आये आरएएफ के सब इंस्पेक्टर लवकुश पाण्डेय दिन में लगभग 8:30 बजे शव लेकर पहुंचे तो परिजनों के करुण क्रंदन से सभी की आंखे नम हो गईं। उन्होंने बताया कि, मंगलवार को दिन में लगभग 3;30 बजे वे चाय पी रहे थे तभी उनके सीने में दर्द हुआ।
सहयोगी साथी जब उन्हें अस्पताल ले गए तो चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके मौत से सेना के सभी साथी अवाक रह गए। वर्ष 1985 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए हौसिला प्रसाद को तीन वर्ष पहले ही आरएएफ में प्रमोशन हुआ और वे इंस्पेक्टर पद पर अलीगढ़ में तैनात हुए। शव घर पहुंचा तो पत्नी सुशीला पाल शव देखते ही गश खाकर गिर पड़ीं। होश में आने पर दहाड़े मारकर रोने लगीं। चार बच्चों में एकमात्र पुत्र विपुल समझ ही नहीं पा रहा था कि यह क्या हो गया। तीन बेटियों में दो बेटियों निशा व रिचा की शादी हो गई थी वे भी आ गई थीं। जबकि अदिति की शादी अभी नहीं हुई है।
परिजन ने बताया कि विगत 17 मई को हौसिला छुट्टी बिता कर वापस अलीगढ़ गए थे।
input जावेद अहमद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो