scriptमायावती ने सांसद श्याम सिंह यादव को दिया जीत का तोहफा, सदन में दिया इतना बड़ा पद | Mayawati Rewarded MP Shyam Singh Yadav who Won Jaunpur Lok Sabha | Patrika News

मायावती ने सांसद श्याम सिंह यादव को दिया जीत का तोहफा, सदन में दिया इतना बड़ा पद

locationजौनपुरPublished: May 28, 2019 11:24:35 am

जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं श्याम सिंह यादव।

Shyam Singh Yadav

श्याम सिंह यादव

जौनपुर. 2014 की मोदी लहर में एक भी लोकसभा सीट न जीतने वाली बसपा ने 2019 में 10 सीट जीतकर यूपी में लोकसभा चुनाव जीतने वाली इस बार की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गयी, हालांकि इसकी सहयोगी पार्टी समाजवादी पार्टी के हिस्से में सिर्फ पांच सीटें ही आयीं। लोकसभा में अपनी पार्टी की दोबारा वापसी के बाद अब मायावती ने अपने उन सांसदों को जीत का तोहफा दिया है जो इस बार के कड़े मुकाबले में भी बीजेपी केा कड़ी टक्कर देकर जीतकर आए। इस कड़ी में मायावती ने पूर्वांचल में जीत दर्ज करने वाले सांसदों का खास खयाल रखा है। जौनपुर से पहली बार संसद में पहुंचने वाले श्याम सिंह यादव को मायावती ने जीत का तोहफा देते हुए संसदीय दल का उपनेता नामित कर दिया है, जबकि नगीना से जीते सांसद गिरीश चन्द्र को संसदीय दल का नेता चुना गया है। अमरोहा से जीते कुंवर दानिश अली को मुख्य सचेतक बनाया गया है।
पूर्व पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह यादव की राजनीतिक पारी की यह शुरुआत है। इसी चुनाव में मायावती ने उन्हें टिकट दिया और वो जीतकर संसद पहुंच गए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी बीजेपी सांसद केपी सिंह को 80754 वोटों से हराया। श्याम सिंह यादव को 520046 जहां वहीं केपी सिंह को 439292 वोट मिले।
By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो