scriptअखिलेश- मायावती के महागठबंधन को बड़ा झटका, मुलायम ने मंच से इस प्रत्याशी के लिये मांगे वोट | Mulayam singh demand vote for parasnath yadav in jaunpur constituency | Patrika News

अखिलेश- मायावती के महागठबंधन को बड़ा झटका, मुलायम ने मंच से इस प्रत्याशी के लिये मांगे वोट

locationजौनपुरPublished: Dec 20, 2018 09:47:09 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कहा- सब लोग मिलकर सपा को मज़बूत करें और हिन्दुस्तान में जो सरकार बनेगी उसमें सपा की हिस्सेदारी होगी।

Mulayam singh yadav

मुलायम सिंह यादव

जावेद अहमद की रिपोर्ट

जौनपुर. यूपी में सपा- बसपा के बीच महागठबंधन बनाने को लेकर आपसी सहमति बनाने का प्रयास जारी है । इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि यह भी जा रहा है कि दोनों दलों के बीच सहमति भी बन गई है, मगर इसी बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने जौनपुर में महागठबंधन बनने से पहले ही जौनपुर में सपा प्रत्याशी पारसनाथ यादव के समर्थन में वोट मांगकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव गुरुवार को जौनपुर में बरसठी ब्लॉक की पूर्व प्रमुख व विधायक पारसनाथ यादव की पत्नी हीरावती देवी की प्रतिमा के अनावरण के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाला लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, यह चुनाव देश के राजनीति की दिशा तय करेगा। इसलिए समाजवादी पार्टी को वोट देकर भारी बहुमत से जिताएं।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव मामूली चुनाव नहीं है। यह हिन्दुस्तान की राजनीति को प्रभावित करेगा। सब लोग मिलकर सपा को मज़बूत करें और हिन्दुस्तान में जो सरकार बनेगी उसमें सपा की हिस्सेदारी होगी। उन्होंने कहा कि सपा सबकी चुनौती है, सपा को सबसे मिलकर लड़ना है। पारसनाथ को लड़ाना है जिसे भारी बहुमत से जिताना है। पारस से मेरा सम्बंध अच्छा था और रहेगा, आप पारस को भारी बहुमत से जिताएं, इतना वोट दें कि दूसरों की जमानत जब्त हो जाए। उन्होंने कहा कि जौनपुर में नौ विधानसभा है, सभी विधानसभा में पारस को जीताकर सपा को मजबूत करने का काम करें। बता दें कि पारसनाथ यादव जौनपुर से सांसद भी रह चुके हैं।
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जितना लोकसभा सीट सपा को दोगे, हम मजबूत होंगे और जो सरकार बनेगी, हमारी हिस्सेदारी बराबरी की होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो