जालांस को प्रशासन ने थमायी नोटिस, नर्सिंग होम के नक्शे पर बना है शॉपिंग सेंटर!

वाराणसी के बड़े व्यापारी जालांस के जौनपुर शॉपिंग सेंटर पर प्रशासन ने जारी की नोटिस, नर्सिंग होम के नक्शे पर निर्माण का आरोप।

जौनपुर. लाइन बाजार थाना क्षेत्र के टीबी अस्पताल के बगल स्थित जालान्स को आखिरकार जिला प्रशासन ने नोटिस जारी कर ही दी। बड़ी चालाकी से नर्सिंग होम के नक्शे पर यहां शापिंग सेंटर खोल लिया गया है। नक्शे से संबंधित फाइल भी मास्टर प्लान के दफ्तर से गायब कर दी गई। पर दफ्तर में एक रजिस्टर ऐसा भी निकला जिसने पूरे मामले को खोल दिया। रजिस्टर में पूरा ब्योरा दर्ज था। प्रशासन को जब इस बात की भनक लगी तो जांच शुरू कर दी गई।पूरे विभाग को संबंधित फाइल को खोजने में लगा दिया गया। नियमों के उल्लंघन के आरोप में व्यवसायी को नोटिस पकड़ा दी गई।
 

इसे भी पढ़ें

बीजेपी विधायक बोले, मुसलमानों पर नहीं कर सकते विश्वास, मदरसों में तैयार होते हैं आतंकी

 

दरअसल जिस जालान्स को खुलने से एक साल पहले ही तत्कालीन जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने नक्शा गलत बताते हुए रोक दिया था वह हाल के दिनों में अचानक से खोल दिया गया। वाराणसी के इस बड़े व्यापारी ने न जाने कौन सी जादू की छड़ी घुमाई कि वर्तमान में मौजूद अधिकारियों का विरोध बंद हो गया। पखवारे भव्य उद्घाटन कार्यक्रम भी आयोजित किाय गया। पूर्व आयोजित उद्घाटन समारोह में सत्ता पक्ष के एक विधायक ने फीता भी काटा।

 

इसे भी पढ़ें

शिक्षामित्र बोले, सरकार हमें बहाल करे, या फिर फांसी दे दे

 

इसके बाद वह जोर-शोर से चलने लगा। इसी बीच अचानक नक्शे का जिन्न फिर बोतल से निकल आया। पड़ताल की जाने लगी तो उससे संबंधित फाइल ही मास्टर प्लान कार्यालय से गायब मिली। जांच के बाद अनियमितता पाई गई तो सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रभूषण वर्मा ने 16 अगस्त को धारा-10 के तहत व्यवसायी को नोटिस थमा दी। नोटिस पहुंची तो वहां खलबली मच गई। व्यवसायी ने जनप्रतिनिधियों से संपर्क करना शुरू कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें

बीजेपी विधायक ने 100 गरीब बच्चों को हेलिकॉप्टर से कराई आसमान की सैर, ऐसे मनाया जन्मदिन

 

सूत्रों की मानें तो इस संबंध में अधिकारियों को फोन भी किए गए लेकिन सभी ने अपनी कलम फंसाने से इंकार कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि उस भूमि पर नर्सिंग होम का नक्शा पास किया गया है। उस पर मेडिकल संबंधी संस्थान ही खोले जा सकते हैं। उल्लंघन करते हुए शापिंग सेंटर खोल दिया गया। नोटिस जारी की गई है। फाइल गायब है जिसकी तलाश हो रही है। एक रजिस्टर में नक्शे से संबंधित रिकार्ड दर्ज हैं जिससे सच्चाई का पता चला।

by  JAVED AHMAD

 

 

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned