scriptमुन्ना बजरंगी के नाम पर रंगदारी मांगने वाला एक और अपराधी गिरफ्तार, 38 लाख रूपए बरामद | One criminal arrested who demand ransom in the name of Munna bajrangi | Patrika News

मुन्ना बजरंगी के नाम पर रंगदारी मांगने वाला एक और अपराधी गिरफ्तार, 38 लाख रूपए बरामद

locationजौनपुरPublished: Jun 11, 2018 10:34:42 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

मामले में दो सदस्य पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिनके पास से भी करीब 9 लाख बरामद हुए थे।

Criminal arrested

अपराधी गिरफ्तार

जौनपुर. जेल में बंद माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी के नाम पर चिकित्सक से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह कि एक और सदस्य को पुलिस ने 38 लाख रूपये के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसी मामले में दो सदस्य पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं उनके पास से भी करीब 9 लाख बरामद हुए थे।

नगर के पॉलिटेक्निक स्थित ईशा हास्पिटल के चिकित्सक डॉ. रजनीश श्रीवास्तव के पास अंजान फोन आया था कि मैं मुन्ना बजरंगी बोल रहा हूं, मुझे जेल से निकलने के लिए दो करोड़ रूपये की आवश्यकता है। जेल से निकलने के बाद सांसद बन जाऊंगा। अगर रूपये नहीं दिए तो तुम्हारी और परिवार की हत्या करवा दूंगा। फोन आते ही चिकित्सक की रूह कांप गई। उन्होंने किसी तरह इंतजाम करवा कर 50 लाख रूपये बदमाशों के हवाले कर दिए।
रंगदारी की रकम कम मिली तो खुद को मुन्ना बजरंगी बताने वाले शख्स ने फिर फोन किया। साफ धमकी दी कि बताई हुई रकम क्यों नहीं मिली। बहुत ज्यादा बात करने का समय नहीं है। बाद में मत बोलना कि मेरे साथ गलत हो गया। कल तक किसी तरह रूपये का इंतजाम हो जाना चाहिए। जहां बताया जाए बाकी की रकम लेकर पहुंच जाना। चिकित्सक ने गिड़गिड़ाना शुरू कर दिया कि किसी ने उसके बारे में गलत मुखबिरी की है, लेकिन सामने वाला नहीं माना।
हार कर चिकित्सक ने बीते 4 जून को लाइन बाजार थाने में मुकदमा दर्ज कराया। सूत्रों की माने तो इसमें दो करोड़ की रंगदारी मांगे जाने व 15 लाख रूपये दिए जाने की बात कही गई। फिर रकम 50 लाख कर दी गई। खबर लगते ही एसपी केके चौधरी ने टीम लगा दी। मामला माफिया मुन्ना बजरंगी से जुड़ा मालूम हुआ तो लखनऊ मुख्यालय से एसटीएफ भी लग गई। एसटीएफ टीम को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे।
मुखबिर की सूचना पर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने लाइन बाजार थानांतर्गत सिटी स्टेशन के पास से रामपुर थाना अंतर्गत दमोदरा निवासी सुधांशु सिंह को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके बैंक से 38.10 लाख रुपये बरामद हुए।
BY- JAVED AHMED

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो