अब जौनपुर में नहीं लगेगा जाम, वनवे होगा ट्रैफिक, भारी वाहनों की नो इंट्री

अब जौनपुर में नहीं लगेगा जाम, वनवे होगा ट्रैफिक, भारी वाहनों की नो इंट्री
One way traffic

सुबह आठ से राज आठ बजे तक नहेगी नो इंट्री, एक दो दिन में लागू होगी व्यवस्था।

जौनपुर. लंबे समय से जाम की समस्या से जूझ रही जौनपुर की जनता के लिए अच्छी खबर है। नगर में अब वन-वे ट्रैफिक सिस्टम लागू किया जाएगा। इसके तहत बड़े वाहनों का प्रवेश नगर में प्रतिबंधित रहेगा, वही चार व तीन पहिया वाहन एक तरफ से जाएंगे तो दूसरे मार्ग से वापस लौटेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए पूरा खाका तैयार कर रखा है। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो एक-दो दिनों में यह व्यवस्था चालू हो जाएगी। नगर में जाम की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। इसको देखते हुए वन-वे ट्रैफिक सिस्टम लागू किया जाएगा। सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक बड़े व कामर्शियल वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। जिससे जाम की समस्या से न जूझना पड़े। इसके तहत नगर में सिर्फ ऑटो, चार पहिया वाहन वाले लोग एक ही रास्ते से जाएंगे तो दूसरी मार्ग से आएंगे। यह व्यवस्था पूर्व में कुछ समय के लिए प्रयोग की जा चुकी है। वन-वे ट्रैफिक सिस्टम में एबुंलेंस को आवागमन की पूरी छूट रहेगी। इसके लिए जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में रणनीति तय हो गई है। इसके लिए कोतवाल के साथ बैठक कर आटो रिक्शा चालकों, आमजन को रूट चार्ट व अन्य जानकारी दी जाएगी।




दो स्थान पर रहेगी पार्किंग की व्यवस्था
नगर में सद्भावना पुल के समीप किला के पिछले हिस्से के खाली स्थान व पुराने बदलापुर पड़ाव पर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। लोग अपने प्राइवेट वाहन को इन स्थानों पर खड़ा करके आस-पास की बाजारों में खरीदारी कर सकते है। जिसके लिए सद्भावना पुल वाले पार्किंग स्थल को तैयार करने के लिए काम तेज कर दिया गया है।



नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने पर उठा ले जाएगी पुलिस
नगर में नो-पार्किंग जोन में कोई भी चार व तीन पहिया वाहन खड़े मिले तो यातायात पुलिस उसे उठा ले जाएगी। इसके लिए नगर पालिका में काफी पहले ही क्रेन मशीन आ चुकी है। इसके बाद वाहन चालक को दंड के तौर पर जुर्माना व क्रेन मशीन का किराया भी देना होगा। 



रूट चार्ट
- पालिटेक्निक से ओलन्दगंज की तरफ जाने वाले वाहन। पालिटेक्निक चैराहा से वाजिदपुर तिराहा, जेसीज चैराहा, नए पुल से जोगियापुर उतरना पड़ेगा। यहां से सद्भावना व ओलन्दगंज की तरफ जा सकते है। सद् भावना पुल से अशोक टाकीज की दाई तरफ जा सकते है। यहां से किला तिराहा होते हुए गंतव्य को जा सकते है।’
- जौनपुर जंक्शन से वाहन सुतहट्टी, अटाला से होते हुए मानिक चैक से किला की तरफ आ सकते है, या फिर सिपाह की तरफ जा सकते है।’
- वहीं पालिटेक्निक से वाजिदपुर, जेसीज चैराहा, नए पुल होते हुए सिपाह जा सकते है।



जाम को देखकर लिया निर्णय
जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में वन-वे ट्रैफिक सिस्टम लागू करने पर निर्णय हुआ है। जिससे एक तरफ से वाहन जाएंगे और दूसरे मार्ग से आएंगे। नगर में खरीदारी करने वालों को सद् भावना पुल के समीप पार्किंग व पुराने बदलापुर पड़ाव पर पार्किंग की व्यवस्था रखी गई है। इसके अलावा नो-पार्किंग जोन में चार व तीन पहिया वाहन खड़ा करने पर यातायात पुलिस क्रेन से वाहन खींच ले जाएंगे। जिसमें वाहन स्वामी से जुर्माना वसूला जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned