script

रामलीला मंचन का बहिष्कार कर थाने में वार्ता के लिये पहुंचे लोग एडीएम के बयान पर भड़के, लगाया जाम

locationजौनपुरPublished: Sep 18, 2017 12:30:50 am

जौनपुर में एडीएम के बयान पर भड़के लोग लगाया जाम, रामलीला मैदान में पुलिस चौकी बनाने का निर्णय, शुरू हुआ लीला मंचन।

People angry on SDM

एसडीएम के बयान पर भड़के लोग

जौनपुर. शाहगंज में रामलीला मंचन का बहिष्कार के बाद वार्ता के लिए थाने पर पहुंचे समिति के पदाधिकारियों के साथ अपर जिलाधिकारी आरपी मिश्रा के एक बयान पर लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। लोगों ने कोतवाली चौराहे पर जाम लगा दिया। दोपहर के करीब तीन बजे शुरू हुआ जाम करीब साढ़े छह बजे अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ।
शनिवार की रात रामलीला मंचन की शुरुआत नहीं हई तो रविवार को रामलीला समिति के विरोध के समर्थन में पूजा समिति भी उतर आई। इस बीच दोपहर में थाने पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी रमेश प्रसाद मिश्रा ने रामलीला समिति के पदाधिकारियों को वार्ता के लिए बुलाया। थाने पहुंचे समिति के लोगों से वार्ता के दौरान एडीएम ने सड़क पर गिट्टी बिछाने की बात करते हुए कहा कि इससे ज्यादा सड़क नही बन पाएगी।

गिट्टी पर डामर न डाले जाने की बात पर समिति के लोग भड़क गए। इस बीच एडीएम ने कह दिया कि लीला मंचन हो या न हो समिति जाने।मेरा कोई मतलब नहीं है। इसी बात से नाराज रामलीला समिति एवं दुर्गा पूजा समिति के लोग कोतवाली चौक पर पहुंच गए। करीब तीन बजे वहां जाम लगा दिया।

जाम समाप्त कराने के लिए पहुंचे कोतवाल नरेन्द्र प्रसाद ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। समिति के पदाधिकारियों ने मांग रखी कि अपनी गलती को मानकर सार्वजनिक रुप से मानते हुए क्षमा मांगने की शर्त रखी।अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय, उपजिलाधिकारी जेएन सचान, क्षेत्राधिकारी अवधेश कुमार विवाद के हल के लिए कोतवाली में जमे रहे।
पानी ले जाने में बवाल, सात घायल
केराकत कोतवाली के अंतर्गत ग्राम रामपुर सौरा में रविवार को पानी ले जाने के विवाद में हुई मारपीट में सात लोग घायल हो गये। बताते हैं कि उक्त गांव इंद्रदेव यादव खडन्जे पर से पाइप द्वारा अपने खेत में पानी ले जाना चाहते थे, जिस पर गामा यादव निवासी सौरा पानी ले जाने का विरोध किया तो कहा सुनी के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई । इस दौरान 35 वर्षीय महेंद्र यादव , 50 वर्षीय गामा यादव , 22 वर्षीय रंजन यादव घायल हुए जबकि दूसरे पक्ष से 32 वर्षीय इंद्रदेव यादव ,58 वर्षीय रामधारी यादव , सात वर्षीय कपिल देव यादव तथा 19 वर्षीय संजीत यादव घायल हो गए । घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है।
by JAVED AHMAD

ट्रेंडिंग वीडियो