हमारा नेता कैसा हो-  स्वच्छ छवि और विकास करने वाले नेता ही हमारी की पसंद

जानिये अपने नेता के बारे में लोगों की क्या है राय

जौनपुर. विधानसभा चुनाव की तैयारियों में नेता, प्रशासन के साथ जनता भी जुटी है। हर वर्ग अपनी-अपनी पसंद और सोच का नेता तलाश कर रहा है। सबके अपने मानक भी हैं। कोई बेदाग छवि का नेता चाह रहा है तो कोई विकास करने वाला। कई ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि उनका नेता जाति-धर्म से उठ कर राजनीति करे। जौनपुर के ऐसे की कुछ लोगों से हमने बात की तो उन्होंने अपने दिल की बात हमारे सामने रख दी।


बाईट- अरविंद पटेल





पेशे से शिक्षक अरविंद पटेल ने कहा कि नेता किसी भी दल का हो लेकिन साफ छवि का हो। उसमें दाग न हो। आम जनता की समस्या का समाधान करने के लिए कटिबद्ध हो। जनता के बीच हमेशा बना रहे। बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क जैसी समस्याओं का हल निकालने के लिए लोगों के साथ खड़ा रहे। उससे मिलने के लिए भी जनता को मशक्कत न करनी पड़े।


बाईट- छोटे राजपूत-



पत्रकार छोटे राजपूत की कुछ ऐसी ही ख्वाहिश है। गांव से ताल्लुक रखने वाले छोटे राजपूत नेता गांव का ध्यान रखने वाला होना चाहिए। गांव को विकास की ओर ले जाए ऐसी उसकी सोच होनी चाहिए। सबसे मिलने जुलने की काबिलियत भी उस नेता में आवश्यक है। गांव वालों का ध्यान दे, लोगों से रूबरू रहे। लोग बेहिचक उससे अपना सुख-दुख बांट सकें, वहीं उनका आइडियल नेता होगा।
बाइट- छोटे राजपूत


बाईट- कमलेश 


व्यापारी कमलेश जायसवाल के मन में एक अच्छे नेता की छवि उभर रही है। उनको भी अच्छे समाज के लिए एक अच्छा नेता चाहिए। जो क्षेत्र का विकास करे। गांव का विकास करे। गांव में शिक्षा की अलख जगाए। किसानों की परवाह करे। उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करे। खाद-बिजली पानी समय से मिले इसका ख्याल रखे।
Show More
Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned