scriptधार्मिक स्थल पर भाजपा नेता को यह करते पुलिस ने पकड़ा, बाद में दबाव पड़ने पर छोड़ दिया | Police Caught BJP Leader During Last Phase Voting in Municipal Electio | Patrika News

धार्मिक स्थल पर भाजपा नेता को यह करते पुलिस ने पकड़ा, बाद में दबाव पड़ने पर छोड़ दिया

locationजौनपुरPublished: Nov 29, 2017 08:54:23 pm

जौनपुर में फर्जी वोटिंग के साथ 55 प्रतिशत हुआ मतदान, कई जगह हुआ छिटपुट हंगामा।

Municipal Election Last Phase Voting

निकाय चुनाव अंतिम चरण वोटिंग

जौनपुर. जिले के तीन नगर पालिका और 6 नगर पंचायतों में नगर निकाय चुनाव में मतदान प्रतिशत 55 रहा। इस दौरान मारपीट, बवाल और फर्जी मतदान का दौर दिन चलता रहा। पुलिस ने कई स्थानों पर लाठियां भांजी और कई दर्जन लोगो को लेकर हिरासत में लिया। अनेक प्रकार की अफवाहों का दौर भी चलता रहा। बदलापुर नगर पंचायत के वार्ड नम्बर सात पुरानी बाजार प्रथम के बूथ संख्या 15 पर फर्जी एजेण्ट तथा आधा दर्जन संग्दिधों का पुलिस ने दबोच लिया जबकि एक संदिग्ध को लाठियों से पीटा। इसी प्रकार शहर के सहकारी कालोनी के निकट व्यावसायिक केन्द्र उमरकेन्द्र बूथ नम्बर 67 पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक नगर अनिल पाण्डेय ने एक एजेण्ट को फर्जी मतदान में हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया।
Municipal Election Last Phase Voting
मतदान केन्द्र पर निर्देश देते डीएम और एसपी। IMAGE CREDIT: Patrika
 

इसी प्रकार बसपा प्रत्याशी के सहयोगी सोमेश्वर केसरवानी सहित चार लोगों को बवाल मचाने में पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसी प्रकार जौनपुर नगर पालिका के वार्ड नम्बर 16 सैदनपुर बूथ पर फर्जी मतदान में पुलिस ने सात लोगों गिरफ्तार कर लिया। मछली शहर नगर पंचायत में चुनाव के दौरान धार्मिक स्थल पर बस्ता लगाकर पर्चा बनाने के अरोप में भाजपा नेता राकेश जायसवाल पुलिस ने एक घण्टे केातवाली में हिरासत में रखा गया। बाद में सत्ता दबाव पड़ने पर उन्हे छोड़ दिया गया। क्षेत्राधिकारी सौम्या पाण्डेय के कहना है कि नियमों की जानकारी देने के उन्हे कोतवाली ले जाया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।
Municipal Election Last Phase Voting
जफराबाद में मतदाता पहचान पत्र दिखाते वोटर IMAGE CREDIT: Patrika
 

इसी क्रम में मछली शहर नगर पंचायत कार्यालय में बने मतदान केन्द्र बूथ संख्या 10 पर वोट देने आये नौशाद नामक व्यक्ति ने मतदान कर्मी धांधली करने का आरोप लगाते हुए बवाल मचा दिया। इसके चलते आधे घण्टे तक मतदान रूका रहा। बाद में अधिकारियों के पहुंचने पर मतदान शुरू हो गया। अनेक स्थानों पर फर्जी मतदान के मामले खुलकर सामने आये। जब इस बात की चर्चा फैल गयी कि बड़ी संख्या में लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब है तो हजारों लोग घर से ही नहीं निकले। मतदान के प्रति उत्साह नहीं दिखाई दिया। बूथों पर भीड़ नहीं रही। बूथों के बाहर जरूर भीड़ नजर आयी।
Municipal Election Last Phase Voting
मछली शहर में बवाल के बाद मतदान के लिए ठहरी महिलायें IMAGE CREDIT: Patrika
 

केराकत नगर पंचायत में बुजुर्गों व महिलाओं ने मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सुबह से लेकर शाम तक तहसील प्रांगण के गोला वार्ड बूथ पर भीड लगी रही।वही पब्लिक इंटर कालेज पर बने बूथों पर भी भारी संख्या में लोग वोट देने के लिए डटे रहें।वही कांग्रेस से प्रत्याशी सबनम नाज का आरोप है कि प्रशासन की मिली भगत से सपा व भाजपा के पक्ष में फर्जी वोट डाले गये। उपजिलाधिकारी हर बूथ का दौरा करते हुए दिखे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भी बूथों का निरीक्षण किया। केराकत विधानसभा में शांतिपूर्ण ढंग से किया गया लेकिन वही कुछ वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि चुनाव में सत्ता धारक नेता चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन किये जबकि लोकतंत्र में सबके लिए एक समान अधिकार होना चाहिए अन्य दल के पार्टियों की नकेल प्रशासन द्वारा अच्छे ढंग से कसी गई जबकि वही सत्ता धारक प्रत्याशी बेखौफ भीतर व बाहर प्रांगण में वोटरों के साथ जमकर समय दिया।
by Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो