script

पत्नी के नामांकन करते ही धनंजय सिंह के जौनपुर शहर व गांव के घर पर पुलिस की छापेमारी

locationजौनपुरPublished: Apr 04, 2021 09:30:59 pm

धनंजय सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची थीं पुलिस की टीमें
खाली हाथ वापस लौटी पुलिस टीम, नहीं मिले धनंजय सिंह

Dhananjay Singh

धनंजय सिंह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी के पंचायत चुनाव में पर्चा भरते ही उनके आवास पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। धनंजय के करीबी आशुतोष सिंह जमैथा की तलाश में भी पुलिस ने धनंजय सिंह के शहर स्थित आवास और पैतृक गांव बनसफा समेत कई स्थानों पर छापेमारी की। कार्रवाई से जहां धनंजय के समर्थकों में हचचल मची रही, वहीं पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।

 

दरअसल पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने शनिवार को जिला पंचायत सदस्य के लिए सिकरारा ब्लाॅक के वार्ड नम्बर 45 से निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामाकंन दाखिल किया है। इधर वो पर्चा दाखिल करके कलक्ट्रेट परिसर से बाहर निकली थीं, उधर दोपहर करीब 3 बजे एएसपी सिटी डॉ. संजय कुमार के साथ भारी पुलिस बल नगर के कालीकुत्ती मोहल्ला स्थित उनके आवास पर धमक पड़ी। वहां पुलिस ने लगभग 10मिनट तक तलाशी ली। एक-एक कमरे और हॉल को खंगाला। धनंजय सिंह के घर पर पुलिस धमकने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि इस दौरान धनंजय सिंह पुलिस के हाथ नहीं लगे। आवास पर मौजूद लोगों से पुछताछ करने के बाद पुलिस वहां से वापस लौट गयी।


पुलिस सूत्र बताते हैं कि धनंजय सिंह के विरुद्ध गैर जमानती वारंट लेकर लखनऊ के विभूति खंड थाने के एसएसआइ अनिल कुमार सिंह, एसआइ अख्तर सईद उस्मानी, अमित कुमार वर्मा व हेड कांस्टेबल अनिल उपाध्याय और संदीप जायसवाल दोपहर जौनपुर पहुंचे। एएसपी (सिटी) डाक्टर संजय कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर तारावती यादव संग भारी फोर्स के साथ सबसे पहले उनके कालीकुत्ती स्थित आवास पर दबिश दी गई।

 

इसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश में जमैथा निवासी उनके करीबी आशुतोष सिंह के दीवानी कचहरी रोड स्थित आवास व जमैथा गांव में भी छापेमारी की। इसके बाद एएसपी (ग्रामीण) त्रिभुवन सिंह के नेतृत्व में टीम धनंजय के गांव बनसफा पहुंची। वहां मिलीं उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी पूछने पर पति के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकीं।


मालूम हो कि सूबे की राजधानी लखनऊ में गत छह जनवरी को मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुठभेड़ में मारे जा चुके अजीत सिंह हत्याकांड के शूटरों में एक कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरिधारी उर्फ डाक्टर के बयान के आधार पर लखनऊ पुलिस ने धनंजय सिंह को साजिशकर्ता के तौर पर आरोपित किया था।

By Javed Ahmad

https://www.dailymotion.com/embed/video/x809o2f

ट्रेंडिंग वीडियो