scriptदेश भक्ति के जज्बे को सलाम, जौनपुर के थाने मे घुटने भर पानी में खड़े होकर फहराया तिरंगा | Policemen Dip in Water Hoisting Tricolor in Jaunpur Rampur Thana | Patrika News

देश भक्ति के जज्बे को सलाम, जौनपुर के थाने मे घुटने भर पानी में खड़े होकर फहराया तिरंगा

locationजौनपुरPublished: Aug 15, 2021 07:23:26 pm

जौनपुर के रामपुर थाना इलाके का बड़ा क्षेत्र बारिश के पानी में डुबा हआ है। थाना परिसर भी तालाब बना हुआ है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के लिये पुलिस वाले तालाब बने थाने में तिरंगा फहराया गया और पानी में खड़े होकर पुलिस कर्मियों ने सलामी दी।

flag hoisting in jaunpur rampur thana

जौनपुर. Independence Day 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से झंडारोहण किया तो पूरा देश हर्ष से भर गया। जौनपुर में भी आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पूरे हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। लेकिन ज़िले के रामपुर थाने में पुलिसकर्मियों ने जिस तरह झंडारोहण किया उससे उनका जज़्बा साफ नजर आया। रामपुर थाना परिसर की एक तस्‍वीर आपको गर्व की अनुभूति से भर देगी। बारिश से हुए भीषण जल जमाव में डूबे थाने में झंडारोहण हुआ आैर पुलिस वालों ने घुटने भर पानी में खड़े होकर तिरंगे को सलामी दी।


दरअसल कई दिनों से हो रही जोरदार बारिश की वजह से निचले इलाकों में पानी जमा हो गया ही। इसी में रामपुर थाना भी आता है। यहां भी कई दिनों से बरसात का पानी जमा है। किसी तरह थाने में कामकाज चल रहा था। इसी बीच स्वतंत्रता दिवस का पर्व आया तो झंडारोहण की समस्या खड़ी हो गई। थाने में ऐसी कोई जगह नहीं बची जहां राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा सके।


सभी ने पानी में ही खड़े होकर ध्वजारोहण का निर्णय लिया। फिर क्या था, रामपुर थाने में जिस अंदाज में स्वतंत्रता दिवस सेलेब्रेट किया गया वो देख लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। बारिश के पानी में घुटने तक खड़े होकर पुलिस के जवानों ने झंडारोहण किया और सलामी दी।

By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो