scriptनेक पहल- प्रसाद ग्रुप जौनपुर में दिव्यांगों के लिए खोलेगा मुफ्त आवासीय विद्यालय | Prasad Group Starts Residential school for Handikept | Patrika News

नेक पहल- प्रसाद ग्रुप जौनपुर में दिव्यांगों के लिए खोलेगा मुफ्त आवासीय विद्यालय

locationजौनपुरPublished: Jan 05, 2019 11:29:44 pm

गुणवत्ता, नैतिकता और आत्मविश्वास के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए हम छात्रों को तैयार करते हैं।

Prasad Group

प्रसाद ग्रूप

जौनपुर. ज़िले में जल्द ही दिव्यांगों के लिए मुफ्त आवासीय खुलने जा रहा है। ये नेक पहल प्रसाद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस की तरफ सेेके होने जा रही है। चेयरमैन बीपी यादव ने शनिवार को कैंपस में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि आवासीय विद्यालय और जरूरतमंदों का मुफ्त में इलाज करना हमारी प्राथमिकता है। लगातार बदलती विश्व की चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छी मूल्य प्रणाली वाले छात्रों की क्षमता विकसित करना हमारा मकसद है। गुणवत्ता, नैतिकता और आत्मविश्वास के साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए हम छात्रों को तैयार करते हैं। प्रसाद ग्रुप का उद्देश्य छात्रों को उपयोगी नागरिक बनाने के लिए उच्चतम स्तर की शिक्षा, ज्ञान और व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास से लैस करना है।

 

उन्होंने कहा कि इन्हीं मकसदों के तहत वर्ष 2002 में प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट ने जौनपुर में इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की बुनियाद रखी। तब 240 छात्रों के साथ बीटेक का पाठ्यक्रम शुरू हुआ और आज हमारे संस्थान की गुणवत्ता युक्त उच्च कोटि शिक्षा का ही नतीजा है कि संस्थान में मौजूदा वक्त में बीटेक (सीएस, आईटी, ईसी, ईई, एमई), बी फार्मा, एम फार्मा (फार्माकोलॉजी और फार्माक्युटिक्स) और एमबीए (3) के पाठ्यक्रम भी संचालित हो रहे हैं। साथ ही 2011 में प्रसाद इंटरनेशनल स्कूल की भी शुरुआत की गई।

 

वहीं लखनऊ में 2008 से बीटेक, 2009 से पॉलीटेक्निक और 2016 से एमबीबीएस का पाठ्यक्रम आरंभ हुआ। उन्होंने कहा कि हजारों छात्र यहां शिक्षा ग्रहण करके न सिर्फ अपना बल्कि संस्थान और देश का नाम रौशन कर रहे हैं। यहां के छात्र कई बड़ी कंपनियों में मौजूदा वक्त में कार्यरत हैं। इससे ये साबित होता है कि न सिर्फ इससे छात्रों का कॅरियर बना साथ ही संस्थान का मकसद भी पूरा हुआ। भविष्य में भी संस्थान छात्रों के बेहतर कॅरियर के लिए इसी तरह प्रयासरत रहेगा।

 

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आगामी 17 जनवरी से परिसर में क्रिकेट, फुटबॉल, खो-खो, बैडमिंटन, रेस, चेस और रस्साकशी प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है। जिसमें संस्थान के अलावा दूसरे संस्थानों के छात्र भी हिस्सा लेंगे। वहीं आगामी 25 जनवरी को होने वाले वार्षिकोत्सव के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें छात्र देश भक्ति और रंगारंग कार्यक्रम के साथ-साथ तमाम समाजिक विषयों और पर कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा एक महत्वपूर्ण ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही ग्रुप के पचहटिया स्थित परिसर में एक दिव्यांग के लिए आवासीय विद्यालय की स्थापना की जाएगी। जिसमें शिक्षा ग्रहण करके दिव्यांग एक बेहतर व्यक्ति के रूप में समाज में अपनी पहचान बना सकेंगे।

 

नए साल के जश्न में डूबा रहा प्रसाद इंस्टिट्यूट

प्रसाद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस परिसर में शनिवार को नए साल का जश्न मनाया गया। चेयरमैन इंजीनियर श्री बीपी यादव जी ने सभी कर्मचारियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी। फिर ग्रुप के शिक्षक-शिक्षिकाओं और कर्मचारियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर सभी का दिल मोह लिया। इस मौके पर रजिस्ट्रार माधवी सिंह, प्रसाद इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य थम्पी राज डी, फार्मेसी प्रधानाचार्य डॉ. अमित, अकाउंट आॅफिसर संजय यादव, पालीटेक्निक एकेडमिक इंचार्ज पीयूष कुमार सिंह, बीटेक एकेडमिक इंचार्ज डॉ. अजय यादव, एडमिशन सेल हेड राजीव कुमार, अमित यादव समेत तमाम कर्मचारी और स्टाफ मौजूद रहे।

By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो