25 जून से खुलेगें परिषदीय स्कूल, एक जुलाई से होगी बच्चों की पढ़ाई

25 जून से खुलेगें परिषदीय स्कूल, एक जुलाई से होगी बच्चों की पढ़ाई
25 जून से खुलेगें परिषदीय स्कूल, एक जुलाई से होगी बच्चों की पढ़ाई

Ashish Kumar Shukla | Publish: Jun, 19 2019 08:12:39 PM (IST) Jaunpur, Jaunpur, Uttar Pradesh, India

बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं

जौनपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के बाद परिषदीय विद्यालयों की व्यवस्था दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गई है। जनपद के सभी परिषदीय विद्यालय 25 जून से खुल जाएंगे। सभी शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को समय से विद्यालय पहुंचना होगा, हालांकि बच्चे एक जुलाई से पढ़ने आएंगे। बीएसए व सभी खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालयों की जांच करेंगे। अनुपस्थित मिलने पर संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि 25 जून से सभी परिषदीय विद्यालय खुल जाएंगे। अभिलेखों को दुरुस्त करने व साफ-सफाई का कार्य किया जाएगा। विद्यालय में पठन-पाठन का स्वस्थ वातावरण बनाया जाएगा। एक जुलाई से बच्चे पढ़ने आएंगे। प्रधानाध्यापक अभिभावक संघ की बैठक प्रतिमाह नियमित करेंगे। स्कूल चलो अभियान चलाएंगे। मध्याह्न भोजन योजना के तहत मॉ समूह का चयन व विद्यालय स्तर पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए वेबसाइट पर सदस्यों का विवरण फीड कराते हुए सूचना देंगे। जयंती अवकाश के दिन महापुरुषों के व्यक्तित्व व कृतित्व को बच्चों को बताएंगे। 31 जुलाई तक शत-प्रतिशत नामांकन किया जाएगा। शारदा नामांकन के तहत दो हजार छात्रों का नामांकन कराया जाएगा। पिछले वर्ष नामांकन के सापेक्ष 15 फीसद वृद्धि की जाएगी।

विकास खंडों में जर्जर भवन की सूचना व खेल सामग्री के लिए प्रेषित धन का उपयोग किया जाएगा। बिजली वायरिग की समीक्षा व जांच कर खंड शिक्षा अधिकारी अपनी आख्या बीएसए को भेजेंगे। बिना अवकाश लिए विद्यालय छोड़कर बीएसए कार्यालय या बीआरसी पर जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned