scriptलोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ उतरा यह मोर्चा, विशाल जनसभा कर दी चुनौती | Purvanchal rajya gathan Morcha against Bjp before 2019 election | Patrika News
जौनपुर

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ उतरा यह मोर्चा, विशाल जनसभा कर दी चुनौती

कहा- यदि सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो हम इसके लिए सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

जौनपुरDec 17, 2018 / 05:51 pm

Akhilesh Tripathi

Purvanchal state demand

पूर्वांचल राज्य की मांग

जावेद अहमद

जौनपुर. प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ एक और मोर्चा खड़ा हो गया है। पूर्वांचल राज्य गठन मोर्चा ने रविवार को ताल ठोंक कर प्रदेश और केंद्र सरकार को चुनौती दी है। पूर्वांचल अलग राज्य बनाए जाने एवं पूर्वांचल पुनर्गठन आयोग की मांग को लेकर आज मडियाहूं तहसील के पाली गांव स्थित इंटर कॉलेज मैदान में पूर्वांचल राज्य गठन मोर्चा संयोजक राजकुमार ओझा के नेतृत्व में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा के दौरान भारी संख्या में भीड़ उमड़ी रही।
पूर्वांचल मोर्चा के संयोजक राज कुमार ओझा ने जौनपुर में अलग राज्य गठन की आवाज़ लगातार उठा रहे हैं। उन्होंने इसके लिए आंदोलन भी शुरू कर दिया है। एक जनसभा में उन्होंने कहा कि अलग पूर्वांचल राज्य निर्माण व राज्य पुनर्गठन आयोग की मांग के लिए अगर मुझे बलिदान देना पड़े तो पीछे नहीं हटूंगा। जब तक अलग पूर्वांचल नहीं बन जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो हम इसके लिए सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। हमारा अगला आंदोलन लखनऊ में भूख हड़ताल होगा। बता दें कि इस मोर्चा की तरफ से प्रदेश के 27 जिलों को मिलाकर पूर्वांचल राज्य बनाने की मांग की जा रही है।

Home / Jaunpur / लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ उतरा यह मोर्चा, विशाल जनसभा कर दी चुनौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो