scriptपूर्वांचल विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित, कोरोना के चलते लिया फैसला | Purvanchal University Exams Cancelled till 15 May Due to Corona | Patrika News

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित, कोरोना के चलते लिया फैसला

locationजौनपुरPublished: Apr 19, 2021 03:55:45 pm

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित कर दी गई हैं। युनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी महाविद्यालयों में कामकाज के लिये भी गाइडलाइन जारी की है।

VBS Purvanchal University

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित कर दिया है। ये फैसला बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। साथ ही प्राचार्यों को हिदायत दी गई है कि वह कोविड-19 के बचाव मानकों का कड़ाई से पालन कराएं। विवि से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों को कामकाज के संबंध में निर्देश भी जारी किए गए हैं।

 

विवि की तरफ से आगामी कुछ दिनों में परीक्षाएं आयोजित की गई थीं। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी। मामले बढ़े तो विवि प्रशासन भी सचेत हो गया। कुलसचिव महेंद्र कुमार ने बताया कि परीक्षाओं को आगामी 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया जाए। पाठ्यक्रम से संबंधित कक्षाएं शिक्षण कार्य संस्थान परिसर में न होकर ऑनलाइन संचालित की जाएं। परिसर में शिक्षकों की उपस्थिति के संबंध में कुलपति व प्राचार्य की तरफ से निर्णय लिया जाएगा।

 

इतना ही नहीं विवि व महाविद्यालय में कार्यरत कर्मियों की 50 फीसदी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए साप्ताहिक रोस्टर भी तैयार किए जाने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद कुलसचिव ने कुलपति के आदेश पर सभी राजकीय वित्त पोषित, स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों को यह निर्देश जारी किया है। इस निर्देश के बाद से कालेजों ने भी परीक्षा की तैयारी रोक दी है।

By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो