scriptरायबरेली के हीरा व्यवसायी को जौनपुर में गोली मारकर एक करोड़ 70 लाख की लूट | Raebareli diamond trader shot and robbed 17 Million in Jaunpur | Patrika News

रायबरेली के हीरा व्यवसायी को जौनपुर में गोली मारकर एक करोड़ 70 लाख की लूट

locationजौनपुरPublished: Nov 01, 2018 09:15:55 am

वाराणसी और जौनपुर में हीरा सप्लाई करने आए थे हीरा व्यापारी नागेश दुबे।

Loot

लूट

जौनपुर. यूपी के जौनपुर में बक्शा थानांतर्गत बसालतपुर छुंछा घाट के पास बुधवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने रायबरेली के हीरा व्यवसायी को गोली मार कर आभूषण समेत करीब 1.70 करोड़ रूपये लूट लिए। वे वाराणसी और जौनपुर के बड़े सराफा व्यवसाइयों को सप्लाई और वसूली कर रायबरेली लौट रहे थे। गंभीर हालत में घायल को जिला अस्पताल लाया गया। लुटेरों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम ने नाकाबंदी कर दी, लेकिन देर रात तक सफलता नहीं मिली थी।
 

रायबरेली के हीरा व्यवसायी नागेश दुबे (40 वर्ष) सुबह ही अपनी कार को खुद चलाते हुए वाराणसी और जौनपुर में हीरा सप्लाई करने निकले थे। वाराणसी में सप्लाई और वसूली कर वे जौनपुर पहुंचे थे। यहां एक प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम में सप्लाई कर दूसरे व्यवसायी के यहां जाने वाले थे कि रात अधिक हो गई। इस कारण वे बक्शा थाना क्षेत्र के ही सुल्तानपुर स्थित अपने पैतृक आवास जाने लगे।
रात करीब सवा दस बजे जैसे ही बसालतपुर छुंछा घाट पहुंचे पीछे से आए एक बाइक पर सवाल दो नकाबपोश बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया। जब तक वे कुछ समझ पाते एक बदमाश ने असलहा निकाल कर उन्हें गोली मार दी। बाएं हाथ में गोली लगते ही वे सहम गए। इसके बाद बदमाश कार में रखा हीरे और रूपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। उनके जाते ही व्यवसायी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आवाज सुन कर आसपास के लोग दौड़े। घायलवस्था में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। किसी ने पुलिस को फोन किया तो आला अधिकारियों को भी सूचना दी गई।
निर्देश दिए जाने के बाद जिले की सीमा सील करते हुए वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई। देर रात तक पुलिस लकीर पीटती रही लेकिन बदमाशों का कहीं पता नहीं चल सका। पुलिस के ही कुछ सिपाहियों के बीच चर्चा रही कि पीड़ित व्यवसायी ने लूटे गए माल की कीमत करीब 1.70 करोड़ बताई है। वहीं एसओ ने बताया कि दो बाइक सवार बदमाशों ने लूट को अंजाम दिया है जिन्हें पकड़ने का प्रयास चल रहा है। लूट कितने की है भी ये स्पष्ट नहीं हो सका है।
By javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो