ग्राम प्रधान की कार नहर में गिरी, लापता प्रधान की तलाश जारी

Akhilesh Tripathi

Publish: Jan, 14 2018 05:39:23 PM (IST)

Jaunpur, Uttar Pradesh, India

जौनपुर. मछलीशहर कोतवाली थानांतर्गत अढ़नपुर गांव में शनिवार की देर रात कोहरे के चलते नहर में कार गिर गई। उसमें सवार कार चालक ग्राम प्रधान का कोई पता नहीं चल सका। दूसरे दिन भी परिजन सहित प्रशासन परेशान रहा। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है।

 

शनिवार को रामनगर के ग्राम प्रधान चंद्रपाल बिंद बरईपार की तरफ से अपनी कार द्वारा घर जा रहे थे। देर रात रामनगर के पास शारदा सहायक नहर पर किसी ने कार पड़ी देखी तो शोर मचाया। जानकारी होते ही उपजिलाधिकारी विमल कुमार दुबे, सीओ सौम्या पांडेय, कोतवाल सिद्वार्थ मिश्र, नायब तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ल भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुच गए। सभी कार को बाहर निकालने के लिए प्रयास करने लगे।

 

नहर में पानी अधिक होने पर तत्काल चौबेपुर फाटक से नगर में पानी बंद कराने के बाद ग्रामीण एवं जेसीबी के सहयोग से कार को निकाला गया। कार ग्राम प्रधान की ही पता चली। कार में किसी के भी न होने व चालक की तरफ का गेट खुला होने पर अंदाजा लगाया गया की कार चालक ग्राम प्रधान कूद कर भाग गए होंगे। इसके बाद उनकी तलाश होने लगी लेकिन प्रधान के न मिलने पर सभी लोग सहम गए। यह भी चर्चा करने लगे कि कहीं प्रधान पानी के बहाव में बह न गए होंगे। बहरहाल प्रशासन ग्राम प्रधान के लिए कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। मड़ियाहूं में जाल लगाने की भी बात कही गई। प्रधान जिन्दा बचे हैं या नहर में डूबने से मौत हो गई इसकी भी लोग चर्चा करते देखे जा रहे हैं।

 

परिजनों ने लगाया जाम

प्रधान का शव या कोई लोकेशन न मिलने पर ग्राम प्रधान के परिजन अन्य ग्रामीणों ने पुलिस पर शव ढूंढ़ने में लापरवाही का आरोप लगाने के साथ मछलीशहर-बरईपार मार्ग पर स्थित उवारी की पुलिया पर जाम कर दिया। जाम करीब एक घंटे चला। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई।

 

मौके पर पहुंचे कोतवाल सिद्धार्थ मिश्र ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम समाप्त करवाया। जबकि दूसरी तरफ ग्राम प्रधान के छोटे भाई गणेश बिंद ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शनिवार रात आठ बजे प्रधान चंद्रपाल बगल के गांव पराहित निवासी सभाजीत यादव व संतराम यादव के साथ घर से उनकी कार में सवार होकर निकले थे। देर रात हम लोगों को सूचना मिली कि उनकी कार नहर में चली गई है। जब हम सब मौके पर पहुंचे तो वहां के एक दुकानदार ने बताया कि गाड़ी तेज हार्न बजाते हुए नहर की में चली गई। कोतवाल सिद्धार्थ मिश्र ने बताया कि उनकी तलाश के लिए तीन टीम बनाई गई है। एक टीम मड़ियाहूं गई जबकि दूसरी टीम नहर पर बने हर फाटक चेक करते हुए आगे बढ़ रही है।

 

BY- JAVED AHMED

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned