1.25 अरब से शाहगंज- जौनपुर मार्ग मरम्मत शुरू

1.25 अरब से शाहगंज- जौनपुर मार्ग मरम्मत शुरू
Road Repair

बाजार में दोनों तरफ डेढ़-डेढ़ मीटर और बाहर 20 फिट होगा चौड़ीकरण250 वर्कर 48 कि.मी के निर्माण कार्य में लगे, दो साल में पूरा होगा काम

जौनपुर. शाहगंज- आखिरकार जौनपुर मार्ग के मरम्मत व चौड़ीकरण कार्य के लिए खोदाई का काम शुरू हो गया। अड़तालीस किलोमीटर सड़क की मरम्मत के लिए 250 वर्करों को लगाया गया है। सड़क की चौड़ाई बाजार में दोनों तरफ डेढ़- डेढ़ मीटर होगी और बाहरी इलाके में बीस फिट। खोदाई का काम पूर्वांचल विश्वविद्यालय से शुरु होना था। लेकिन बरसात के चलते दोनों पटरियों के गड्ढे में पानी भर गया। जिस वजह से विभाग को काम अम्बेडकर नगर के बिलवाइं बाजार से शुरू करना पड़ा। एक सप्ताह में खोदाई का काम पालिटेनिक चौराहे से होगा। मरम्मत की जिम्मेदारी नोएडा की कसाना बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड को सौंपी गई है।

शाहगंज- जौनपुर मार्ग पिछले दो दसक से जर्जर हालत में था। जिसका खामियाजा आए दिन राहगीरों को भुगतना पड़ता था। मरम्मत के नाम पर आए धन की महज खानापूर्ति की जाती थी। कई बार मुख्य मंत्री ने खुद ही मीडिया से 2 महीने के भीतर मरम्मत कार्य कराने की बात कही थी। लेकिन चार साल का समय बीतने के बाद राज्य सरकार ने मरम्मत की सुधि ली। और यह अब शुरू हो चूका है। जिसे 2 वर्ष के भीतर पूरा करना है। विभागीय अधिकारियों की माने तो सड़क मरम्मत का काउंटडाउन जुलाई माह से शुरू हो गया है। 

सड़क जौनपुर पालीटेक्निक चौराहे से अम्बेडकर नगर जिले के कलान चौराहे तक 48 कि.मी बनेगी। जिसके लिए राज्य सरकार ने एक अरब 25 करोड़ का धन तय कर रखा है। सड़क की मरम्मत व विस्तार बाजार व कस्बे में दोनों तरफ डेढ़- डेढ़ मीटर होगा और बाहरी इलाके में 20 फिट। 

बाजार में सड़क के विस्तार घटने से दुकानदारों व मकान मालिकों को काफी राहत मिलेगी। मरम्मत के लिए कसाना बिल्डर्स कंपनी ने अपनी सभी मशीनरी को जपटापुर के पोटरिया मोड़ पर लगा दिया है। जिसके लिए पूरी आफिस तैयार की गई है और रखवाली के लिए सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए गए हैं। कसाना बिल्डर्स प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक शर्मा ने बताया कि सड़क निर्माण पूर्वांचल विश्वविद्यालय से शुरू होना था। लेकिन बरसात के चलते सड़क के दोनों तरफ गड्ढ़े में पानी भर गया।

इसलिए तीन दिन पहले काम को बिलवाइं बाजार से शुरू करना पड़ा। एक सप्ताह के अंदर जौनपुर पालीटेक्निक चौराहे से भी खोदाई का काम चालू किया जायेगा। सड़क का विस्तार बाजार में तीन मीटर और बाहरी इलाके में दोनों तरफ 10- 10 फिट होगा। सरकार का निर्देश है की मरम्मत व विस्तार का काम 2 साल के अंदर पूरे किए जाएं। जिसके लिए 250 वर्कर काम में लगे हुए हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned