scriptजौनपुर में छह राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत, मक्के के दाने में दिया गया था नशीला पदार्थ | Six National Bird Peacock Killed in Jaunpur by Smugglers | Patrika News

जौनपुर में छह राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत, मक्के के दाने में दिया गया था नशीला पदार्थ

locationजौनपुरPublished: Mar 31, 2019 03:28:57 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

खुटहन थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव का मामला

Peacock death

मोर की मौत

जौनपुर. खुटहन थानांतर्गत दौलतपुर गांव में आम की बाग में रविवार की सुबह आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत पाये गये। बाग में जुटे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी डा. चन्द्रभान ने अंत्य परीक्षण हेतु शव से आवश्यक अंगों को निकाल प्रयोगशाला भेजवा दिया है।
वन विभाग के एसडीओ ने मौके पर पहुंच ग्रामीणों की मदद से शव को सम्मान के साथ बाग में ही दफन करा दिया। ग्रामीणो की माने तो कुछ लोग मक्के के दाने में बेहोशी की दवा मिलाकर फेंक देते हैं। दाना खाते ही मोर अचेत हो जाते हैं। फिर शिकारी उन्हें उठा ले जाते हैं। दरअसल गांव के संतोष दुबे सुबह अपनी बाग में गये तो वहां एक मोर मरा दिखाई दिया। जब उन्होंने अगल बगल नजर दौड़ाई तो कई शव पड़े दिखाई दिए। इसकी सूचना लगते ही लोग वहां जमा हो गये। मौके पर पहुचे थानाध्यक्ष दुर्गेश्वर मिश्रा ने इसकी सूचना चिकित्सक और वन विभाग को दिया। चिकित्सक ने मोर के शव का शल्य चिकित्सा कर आवश्यक अंग को निकाल प्रयोगशाला भेज दिया।
BY- JAVED AHMED

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो