बेटे ने ही की थी बाप की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बेटे ने ही की थी बाप की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rafatuddin Faridi | Publish: Sep, 02 2018 10:55:37 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

जफराबाद थानाक्षेत्र के बेलवा घाट पुल के पास जंगल में हुई थी हत्या।

जौनपुर. जफराबाद थाना क्षेत्र के बेलाव घाट पुल के पास सखाई जंगल में हुई हत्या का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने मृतक के पुत्र प्रदीप यादव निवासी वढ़ौना थाना सरपतहां को गिरफतार किया है। उसके निशानदेही पर पिता की हत्या करने वाला चाकू घटना स्थल से बरामद किया गया है।

 

यह दावा करते हुए क्षेत्राधिकारी नृपेन्द्र ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि प्रदीप ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह 14 साल सउदी अरब में रहकर डेढ़ करोड़ अपनी मां को भेजा, मां ने अकबरपुर में अपने नाम जमीन खरीद लिया और बचे रूपये अपने नाम खाते में जमा कर दिया। जब वह घर वापस आया और शादी के बाद रूपया मांगने लगा तो देने से मना कर दिया गया।

 

मां ने धमकी दिया कि पुश्तैनी जमीन छोटे भाई सुनील के नाम कर देगी। तब उसने मित्र संदीप मौर्य पुत्र नत्थनपुर जलालपुर के साथ मिलकर पिता के हत्या की साजिश रची और आठ अगस्त को पिता को अपने मित्र के घर बेलाव घाट ले गया और वहीं गला रेतकर हत्या करने के बाद लाश जंगल में फेक दिया। अभियुक्त का सहयोगी संदीप मौर्या मलेशिया भाग गया अगर पुलिस ने प्रदीप को गिरफ्तार न किया होता तो वह भी मलेशिया भागने के फिराक में था। घटना का आनवरण करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक जफराबाद पर्व कुमार सिंह, उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह शामिल रहे।

 

कार के धक्के से गुमटी के परखचे उड़े

जौनपुर. जफराबाद थाना क्षेत्र के हिसामपुर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास रविवार सवेरे अनियंत्रित इनोवा कार ने सड़क के किनारे बिजली के खंभे को रौदते हुए सब्जी की गुमटी के परखचे उड़ा दिये, गुमटी के बगल में खड़ी टीवीएस मोपेड बाइक भी उसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई। अच्छा यह रहा कि वहां कोई नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। शहर के जोगियापुर निवासी सभासद रेनू पाठक की इनोवा कार उनका ड्राइवर दिनेश कुमार निषाद लेकर बाबतपुर एयरपोर्ट किसी को रिसीव करने जा रहा था। हिसामपुर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास सुल्तानपुर निवासी सुनील कुमार उर्फ बच्चा मौर्या की गुमटी में टक्कर मार दिया। जिससे उनकी क्षतिग्रस्त हो कर चकनाचूर हो गई। सुनील गुमटी में सब्जी का दुकान कर अपना जीवन यापन करते हैं। सुबह का समय था। वहां कोई मौजूद नहीं था नहीं तो दुर्घटना भी हो सकती है। सूचना मिलने पर पुलिस ने इनोवा को कब्जे में लेकर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।

By Javed Ahmad

Ad Block is Banned