scriptस्टेट बैंक का अधिकारी खाताधारकों के लाखों रुपये का गबन कर हुआ फरार | State Bank of India cash officer fraud with account Holder in Jaunpur | Patrika News

स्टेट बैंक का अधिकारी खाताधारकों के लाखों रुपये का गबन कर हुआ फरार

locationजौनपुरPublished: Sep 28, 2019 06:39:05 pm

पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

State bank of India

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

जौनपुर. यूपी के जौनपुर में स्टेट बैंक के एक रोकड़ अधिकारी द्वारा बैंक की शाखा से लाखों रुपये का गबन कर फरार होने का मामला सामने आया है। बैंक मैनेजर ने रोकड़ अधिकारी के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज कराने के लिये नजदीकी थाने में तहरीर दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
मामला जौनपुर जिले के मछलीशहर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा का है। यहां के मैनेजर अरुण कुमार जायसवाल की ओर से पुलस को दी गयी तहरीर में आरोप लगाया गया है कि शाखा में काम करने वाले पूर्व रोकड़ अधिकारी चन्द्र बहादुर गौतम ने अपने कार्यकाल के दौरान आधा दर्जन बैंक खातों से फ्रॉड कर फर्जी ढंग से रकम निकाली। फोटो देवी के खाते से 75000, अनीता देवी 40000, नगीना 15000, अमीना देवी 25000, मीरा देवी 25000 और अमृता देवी के खाते से 40000 हजार रूपये फर्जी अंगूठे के निशान और साइन के जरिये खुद निकाल लिये।
आरोपी अधिकारी ने कूट रचना कर आधा दर्जन खाताधारकों के खाते से रकम का भुगतान करा लिया। आशंका इस बात की भी जतायी गयी है कि औश्र लोगों के साथ भी इस तरह का फ्रॉड किया होगा। बैंक मैनेजर की मानें तो उपभोक्ताओं ने शिकायत की उसके बाद बैंक को इस गबन के बारे में पता चला। हालांकि जिन उपभोक्ताओं के खाते से रुपये निकाले गए, उनमें से ज्यादातर के खाते में बैंक की ओर से जांच के बाद रुपये डाल दिये गए हैं।
By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो