ट्रैक्टर से कुचलकर छात्रा की मौत, बहन घायल

घंटे भर के लिए लगा जाम, उपजिलाधिकारी के आश्वासन के बाद जाम खत्म

By: Ashish Shukla

Published: 20 Jan 2018, 10:10 PM IST

जौनपुर. जिले के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के वारी पुलिया के पास शनिवार की सुबह ईंट से लदे ट्रैक्टर ट्राली से कुचल कर छात्रा की मौत हो गई। उसकी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। दुर्घटना के बाद हड़बड़ा कर चालक ट्रैक्टर ट्राली सहित सड़क किनारे पलट गया। घायल का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर में चल रहा है। आक्रोशित लोगों ने घंटे भर के लिए सड़क जाम किया। एसडीएम के आश्वासन के बाद जाम खत्म हो गया।

इसीमगंज(कन्हापुर) गाँव निवासी नन्हकु बिंद की पांच पुत्रियों में तीसरे पर प्रिया और चौथे पर की 9वर्षीय पुत्री लक्ष्मी है। प्रिया और लक्ष्मी दोनों सुबह साइकिल से इन्द्रदेव जूनियर हाईस्कूल बरईपार मे पढ़ने जा रही थी।

साईकिल प्रिया चला रही थी।वारी नहर पुलिया के पास बरईपार बाजार की तरफ़ से ईंट से लोडिंग ट्रैक्टर देख हड़बड़ा गयी। जिससे अनियन्त्रित ट्रैक्टर के ट्राली के नीचे गिर गयी। चालक हड़बड़ी में ट्रैक्टर को लेकर खड्ड में जाने से ट्राली भी ईट के साथ पलट गयी। जिससे साइकिल चला रही प्रिया घायल तो लक्ष्मी ने ट्रैक्टर के पहियों के नीचे आ जाने से घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया।

स्थानीय लोगो की मदद से घायल प्रिया को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मछलीशहर पहुँचाया गया, जहाँ उसकी हालत सामान्य है। जबकि ड्राईवर को पुलिस ने मौके से ही हिरासत मे ले लिया । उधर छात्रा की मौत के बाद क्षेत्रीय लोगो द्वारा बरईपार से मछलीशहर जाने वाले मार्ग पर सड़क के बीचों -बीच ईंट रखकर रास्ता जाम कर दिया। एसडीम मछलीशहर विमल कुमार दुबे ने पहुँच कर लोगो को समझा बुझाकर मार्ग को खुलवाया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

सड़क हादसे में आधा दर्जन छात्र घायल

वहीं दूसरी तरफ जिले के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के केशवपुर के पास शुक्रवार की रात तेज रफ्तार ट्रक ने कार में धक्का मार दिया जो पेड़ से टकरा गई और सवार आधा दर्जन छात्र घायल हो गए । सभी लोग एक ढाबे पर जा रहे थे ।

घटना के बाद दूसरे कार सवार छात्रों ने पुलिस को सूचना दिया जिसके बाद गौराबादशाहपुर पुलिस ने बैरिकेटिंग कर दुर्घटना कर भाग रहे ट्रक को रुकवा कर थाने पर खड़ा करवा लिया और चालक को हिरासत में ले लिया । टीडी कॉलेज के छात्र हर्षित सिंह गोलू अतुल सिंह ,विकास सिंह ,वरुण सिंह निहाल, मीरपुर के ग्राम प्रधान जय शंकर बिंद कैलेदर पूर्व छात्र नेता सात्विक सिंह, दिपक सिंह,अंशुमान सिंह अंकित श्रीवास्तव एक कार से और दूसरी कार से कुछ साथी गौरा बादशाहपुर में एक ढाबे पर जा रहे थे कि केशवपुर के पास पहुंचे ही थे कि तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक करते हुए कार में जोरदार साइड मार दिया जिस से चलती कार एक पेड़ से जा टकराई और दुर्घटना में सभी छात्र घायल हो गए । लोगों की मदद से सभी को वाहन से बाहर निकलवा कर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

 

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned