scriptराज्यसभा सांसद विजय गोयल ने मीणा सीमला को लिया ‘गोद’ | Rajya Sabha MP Vijay Goel took Meena Simla 'lap' | Patrika News

राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने मीणा सीमला को लिया ‘गोद’

locationजौनपुरPublished: Mar 06, 2017 07:59:00 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

सांसद आदर्श ग्राम योजना में चयन कर विभागों से मांगे प्लान।

Rajya Sabha MP Vijay Goel took Meena Simla 'lap'

Rajya Sabha MP Vijay Goel took Meena Simla ‘lap’

मेहंदीपुर बालाजी. प्रदेश से राज्यसभा सांसद व केन्द्रीय खेल व युवा मामलों के राज्यमंत्री विजय गोयल ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मीणा सीमला ग्राम पंचायत का चयन किया है। इसके तहत योजना के मापदण्डों के अनुसार ग्राम पंचायत में विकास कार्य होंगे। सांसद विजय गोयल के निर्देश के बाद प्रशासन ने इसकी कार्ययोजना तैयार करना शुरू कर दिया है। योजना के नियमों की जानकारी देने तथा कार्यों का प्लान बनाने के लिए सोमवार को ओमप्रकाश सेवा सदन में बैठक आयोजित हुई। 
इसमें जिला परिषद में पंचायतीराज विभाग के अधिशासी अभियंता शैलेन्द्र सिंह ने स्थानीय अधिकारियों को विकास कार्यों का प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। विकास अधिकारी विनय मित्र ने बताया कि राज्यसभा सांसद विजय गोयल द्वारा मीणा सीमला ग्राम पंचायत का सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयन करने की सूचना मिली है। 
इस पर सांसद के निर्देशानुसार योजना के नियमों के तहत कार्ययोजना बनाना शुरू कर दिया है। बैठक में आवश्यक सेवाओं के उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को सात दिन में पंचायत क्षेत्र में विकास कार्यो का प्लान बनाकर पेश करने के निर्देश दिए। 
इस दौरान विजेन्द्र मीना, प्रहलादसिंह, सचिव दिनेश आर्य, बाबूलाल गुर्जर, एएओ अशोक मीना समेत चिकित्सा, विद्युत, जलदाय, वन विभाग समेत सभी विभागों के उपखण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 

बताया जा रहा है कि मीणा सीमला पंचायत क्षेत्र के बालाजी कस्बे में सुविधाएं विकसित करने के लिए सांसद विजय गोयल द्वारा इसका चयन किया गया है। इससे मीणा सीमला पंचायत के बालाजी क्षेत्र में विकास कार्य हो सकेंगे। 
प्लान मांगे हैं 

मीणा सीमला का सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयन करने का निर्णय किया है। मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के लिए स्थानीय विभागों से प्लान मांगे गए हैं, चर्चा के बाद विकास कार्य कराए जाएंगे। 
विजय गोयल, सांसद राज्यसभा व केन्द्रीय राज्यमंत्री


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो