script

लालू के दामाद और यूपी के मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप यादव को इस लोकसभा सीट से उतार सकती है सपा

locationजौनपुरPublished: Apr 01, 2019 08:37:58 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कई सीटों पर आपसी सहमति से बदली जा सकती है सीट

Tejpratap yadav

तेजप्रताप यादव

जौनपुर. यूपी के मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप यादव को समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारेगी । मिल रही जानकारी के अनुसार सपा इस बार तेजप्रताप यादव को जौनपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है। जौनपुर लोकसभा सीट गठबंधन के तहत बसपा के हिस्से में गई है, मगर कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव इस लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी उतारकर इसके बदले में दूसरी सीट बसपा को दे सकती है ।
बता दें कि पूर्वांचल की कई सीटों पर अभी महागठबंधन की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है, इसका मुख्य कारण यह बताया जा रहा है कि अभी कई सीटों पर आपसी सहमति से फेरबदल किया जाना है । मायावती की पार्टी भी अपने कई सीटों पर प्रभारी भी बदलने जा रही है । जौनपुर के बदले बसपा को महाराजगंज सीट दिया जा सकता है ।
तेज प्रताप यादव उर्फ तेजू बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं। मुलायम परिवार के सदस्य तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद है । 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी सीट से चुनाव जीता था । चुनाव जीतने के बाद मुलायम ने मैनपुरी से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद उस सीट से तेज प्रताप यादव सांसद चुने गये थे । इस बार मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में तेजप्रताप के लिये काफी दिनों से सीट तलाश की जा रही थी और अब उन्हें जौनपुर सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है ।

ट्रेंडिंग वीडियो