scriptचौकीदार को बंधक बना अस्पताल से चोरी, एक घर से भी लाखों पार | Theft from hospital in jaunpur | Patrika News

चौकीदार को बंधक बना अस्पताल से चोरी, एक घर से भी लाखों पार

locationजौनपुरPublished: Mar 04, 2019 03:37:09 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

शटर काटकर मेडिकल स्टोर से लाखों की चोरी

loot

loot

जौनपुर. खुटहन थाना क्षेत्र के दो अलग गांवों मे रविवार की रात चोरो ने अस्पताल और एक रिहायशी घर को निशाना बनाया। नौली बाजार स्थित देव सेवा समिति आंख अस्पताल के चौकीदार को बंधक बनाकर आधी रात को असलहाधारी हौसला बुलंद चोरों ने अस्पताल व मेडिकल स्टोर का शटर गैस कटर से काट अंदर रखे चार हजार रूपये तथा चौकीदार द्वारा संचालित चाय पान की गुमटी में रखा चार हजार दो सौ रूपये लूट कर चंपत हो गये। किसी तरह से बंधन से मुक्त होने के बाद चौकीदार ने घटना की सूचना गांव में दी। वहीं दूसरी घटना शेख असरखपुर गांव की है। जहां चोर छत से नीचे उतर कमरे में रखे दो बॉक्स और नकदी उठा ले गये। मौके पर पहुंची पुलिस आवश्यक जांच पड़ताल में जुटी है।
बड़नपुर गांव निवासी जितेन्द्र सिंह उक्त बाजार में अस्पताल का निर्माण कराये है। जहां उनके भाई जो बीएचयू में आंख के चिकित्सक पद पर तैनात है। वे रविवार की छुट्टी में यहां बैठ लोगों का उपचार करते हैं। अस्पताल के सामने जितेन्द्र सिंह का मेडिकल स्टोर संचालित है। रात में रखवाली के लिए गांव के ही छेदी सिंह को बतौर चौकीदार तैनात किए है। जो वहीं बगल चाय पान की दुकान भी खोल रखे हैं।
छेदी सिंह का आरोप है कि आधी रात को पांच की संख्या में आये असलहा धारियों ने बरामदे मे घुस उसे मारना शुरु कर दिए। जब वह उठा तो असलहे से धमकाकर चाबी मांगने लगे। उसके पास चाबी थी नहीं तो उसका हाथ बांध एक बदमाश उसे कवर किये रहा और चारो ने कटर से पहले मेडिकल स्टोर का शटर काटा। उसमें घुसकर वे अस्पताल के अंदर गए और दो लोहे की आलमारी तोड़ दिए। उसमें कुछ न मिलने पर बदमाश मेडिकल मे रखा चार हजार तथा जाते जाते चौकीदार की गुमटी में रखा चार हजार दो सौ रूपया लेते गये।
वहीं शेख असरखपुर गांव निवासी हरिश्चन्द्र तिवारी के घर में छत से नीचे उतर चोर कमरे के भीतर रखा बॉक्स छत पर उठा ले गये। जहां उसे तोड़ उसमें रखा बीस हजार नकद व सोने का मंगल सूत्र, झुमका, झाली, पांच अंगूठी सहित डेढ़ लाख से अधिक की कीमत का आभूषण उठा ले गये। दोनों घटनाओं में पीड़ितों ने अज्ञात चोरो के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।
BY- Javed Ahmed

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो