तीन दुकानों से लाखों की चोरी

जौनपुर. जिले में चोरियों की बाढ़ गयी है। प्रतिदिन विभिन्न थाना क्षेत्रों से लाखों का सामान पार हो रहा है जिससे लोगों में अपनी सम्पत्ति के प्रति असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। पुलिस रात में गष्त में करने के बजाय कहां रहती है यह तो उसके अधिकारी ही जान सकते हैं। बरसठी थाना क्षेत्र के भदरांव गांव में  चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुये परचून की दुकान से लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया।भदरांव गांव के संतोष कुमार तिवारी की मलाई रोड पर दुकान है ।





 बीती रात चोरों ने दूकान का शटर चांड़ कर करीब 15 टीन सरसों का तेल, 5 टीन डालडा घी, दाल ,इन्वर्टर,बैटरा तथा अन्य सामान एंव नगदी सहित लाखों का सामान उठा ले गये। भुक्तभोगी ने चोरी की सूचना पुलिस को दे दिया है । ज्ञज्ञत हो कि दो माह पहले भी भदरांव के दिवाकर सिंह अध्यापक के घर चोरों ने छत के रास्ते चढ़कर करीब दस लाख रुपये की चोरी किये थे। जिसमें खोजी कुतँता की निशान देही पर गावं के ही एक व्यक्ति को पकड़ कर उसके पास से पन्द्रह सौ रुपये नकदी दिखाकर खुलासा करने का दावा किया था तथा चोरी मे सम्मिलित अन्य लोगों को शीध्र पकड़ने की बात कर रही थी किन्तु राजनैतिक दबाव के चलते चोरी मे सम्मिलित अन्य चोर आज तक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।तब तक चोरी की यह दूसरी घटना सामने आ गयी।पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षेत्र की जनता का पुलिस के उपर से विश्वास उठता जा रहा है। 




क्षेत्र मे बीते दो वर्षों मे चोरी की कम से कम बीस बड़ी वारदात हो चुकी है लेकिन किसी भी घटना का बरसठी पुलिस आज तक पर्दाफाश नहीं कर पायी। इसी प्रकार जलालपुर  थाना क्षेत्र के जौनपुर वाराणसी राजमार्ग पर स्थित समहट बाबा के सामने रविवार की देर रात मे चोरो ने एक ही रात मे दो अलग अलग दुकानो का शटर चाट कर नगदी सहित दुकान मे रखा सामान पर हाथ साफ कर दिया। बताते है कि श्रवण कुमार यादव निवासी बीबनमऊ की गायत्री मिष्ठान भण्डार की दुकान है। रोज की भांति दुकान बंद करके श्रवण अपने घर सोने चला गया सुबह सोमवार को जब वह दुकान पर आया तो दुकान का शटर टूटा देख उसके होश उड़ गये। 



दुकान के अंदर जाकर देखा तो दुकान के काउंटर मे रखा लगभग चार हजार रुपए नगदी सहित 12 किलो मिठाई पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया । उसने अपने बगल की सुनील गुप्ता के साइकिल की दुकान का भी शटर टूटा देख  साइकिल स्टोर के मालिक सुनील गुप्ता को फोन करके सूचित किया सुनील गुप्ता जब अपनी दुकान पर आया तो उसके भी काउंटर का ताला टूटा हुआ था। काउंटर में रखा लगभग चार हजार रुपया गायब था । दोनो ने चोरी की घटना की सूचना स्थानीय थाने पर दे दिया।

Show More
sarveshwari Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned